Sone Ka Taza Bhav: अंबर पर पहुंचे सोने के दाम, फिर भी खरीदारी का ना गंवाएं मौका, 10 ग्राम कुल 41664 में खरीदें

Vipin Kumar
sone ki kimat
sone ki kimat

Aaj Ka Sone Ka Bhav: सर्राफा बाजारों में सोने की लगातार बढ़ती कीमतों को देखते हुए आम लोगों का बजट बिगड़ने के साथ चेहरे पर पर काफी उदासी देखने को मिल रही है। कारोबारी सप्ताह के चौथे दिन भी सोने के दाम में काफी बढ़ोतरी दर्ज की गई, जिससे हर किसी के जेब का बजट बिगड़ता नजर आया।

- Advertisement -

अगर आप सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो फिर बिल्कुल भी समय खराब ना करें, क्योंकि बार-बार ऐसे ऑफर नहीं आते हैं। सोना खरीदने में देरी की तो फिर पछतावा करना होगा। सोना खरीदने से पहले हम ग्राहकों को सभी कैरेट वाले गोल्ड का रेट बताने जा रहे हैं, जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है। इसलिए जरूरी है कि आप ध्यान से हमारा आर्टिकल में रेट की जानकारी प्राप्त कर लें।

जल्द जानें सोना का ताजा रेट

भारतीय सर्राफा बाजारों में सोना खरीदने से पहले हम आपको 14 से 24 कैरेट तक का ताजा भाव की जानकारी देने जा रहे हैं। मार्केट में 999 प्योरिटी (24 कैरेट) वाले सोने की कीमत 71391 रुपये प्रति तोला पर दर्ज की जा रही है। 995 प्योरिटी यानी 23 कैरेट वाले गोल्ड का रेट 71105 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है।

- Advertisement -

916 प्योरिटी(22 कैरेट) वाले सोने का भाव 65394 रुपये प्रति तोला में दर्ज किया जा रहा है। इसके अलावा 750 प्योरिटी (18 कैरेट) वाले सोने की कीमत 53543 रुपये प्रति तोला में दर्ज की गई। इसके साथ ही मार्केट में 585 प्योरिटी(14 कैरेट) वाले सोने का रेट 41664 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया गया, जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है। चांदी के रेट में भी आज काफी बढ़ोतरी दर्ज की गई। मार्केट में चांदी का रेट 87043 रुपये प्रति किलो पर दर्ज की गई।

aaj ka sone ka dam

- Advertisement -

आईबीजेए पर जारी किए गए रेट होते मान्य

देशभर के सर्राफा बाजारों में आईबीजेए की ओर से जारी किए गए रेट ही मान्य माने जाते हैं। राज्य में टैक्स के हिसाब से सोने के रेट आईबीजेए से कुछ महंगे दर्ज किए जाते हैं। इसिलए अगर आपने आईबीजेए पर सोने के रेट देखे और मार्केट में मंहगे हैं तो असमंजस में ना पड़े। इसकी वजह कि टैक्स लगने के हिसाब से महानगरों और नगरों में कीमतें काफी बढ़ जाती हैं।

- Advertisement -

Latest News

Share This Article