CNG के साथ आयेंगी ये कारें, लिस्ट में ये SUV भी शामिल, पढ़ें डिटेल

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Upcoming CNG Cars: सीएनजी कारों की कीमत पेट्रोल कारों के मुकाबले थोड़ी ज्यादा होती है। लेकिन लॉन्ग टर्म में यह आपका काफी फायदा करवाती है। आज के समय पेट्रोल और डीजल की दम काफी ज्यादा है।

ऐसे में कम कीमत पर सीएनजी खरीद अपनी गाड़ी को लंबी दूरी तक ले जाना आपके लिए सस्ता होता है। यही कारण है कि सीएनजी कारों की डिमांड काफी ज्यादा है। आम ग्राहक भी अब सीएनजी कारों को खरीदना पसंद कर रहे हैं। इसीलिए मारुति और टाटा जैसी कार कंपनियां अपनी कुछ कारों में सीएनजी देने वाली है। आज इस आर्टिकल में हम इन्हीं कारों की डिटेल को देखेंगे।

Also Read: Maruti की ये नई SUV देती है खूब माइलेज, 50 हजार में ला सकते हैं घर

Hyundai Dual Cylinder CNG Car

ह्युंडई ने Hy CNG Duo नाम की तकरीक का ट्रेडमार्क अप्लाई किया है। यह ट्विन सिलेंडर सीएनजी इंजन के साथ आने वाली कारों को लेकर है। वर्तमान में टाटा मोटर्स सीएससी कंपनी है जो ड्यूल सिलेंडर के साथ सीएनजी कार बेच रही है। अब हुंडई एक्स्ट्र (Hyundai Exter CNG) और औरा (Hyundai Aura CNG) में भी ऐसी तकनीक दी जाएगी।

Maruti Dzire CNG

भारतीय बाजार में मारुति डिजायर (Maruti Dzire) का नया मॉडल जल्द ही लॉन्च होगा। डिजायर का सीएनजी मॉडल भी लोगों के बीच काफी ज्यादा पॉपुलर है। ऐसे में कंपनी इसके नए मॉडल में भी सीएनजी का विकल्प दे सकती है। इस कार में 1.2 लीटर का नेचरली एक्सेप्टेड पेट्रोल इंजन मिलता है और यह काफी अच्छे फीचर्स के साथ आती है। इस कार को त्यौहार के मौसम में लाया जा सकता है।

Also Read: अगर 25 हजार में मिलेगी स्पोर्ट्स बाइक तो क्या करेंगे! देखें Yamaha R15 की ये डील

Tata Nexon CNG

टाटा मोटर्स ने बताया है कि जल्द ही नेक्सों सीएनजी (Tata Nexon CNG) को लांच किया जाएगा। यह कार टर्बो चार्ज इंजन के साथ आएगी। इस कारण से इसका सीएनजी मॉडल भी काफी अच्छा पावर जेनरेट कर पाएगा।

भारत में सीएनजी वाली एसयूवी की डिमांड काफी ज्यादा है। ऐसे में नेक्सों में सीएनजी (Tata Nexon CNG) मिलना लोगों को एक बेहतर विकल्प देने वाला है। कंपनी से iCNG बैज के साथ लॉन्च करेगी।

Also Read: Renault Triber है फुली फैमिली कार, इसकी कीमत बस ₹4.8 लाख, देखें ऑफर और खरीदें कार

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow