स्मार्टफोन कंपनी Xiomi लाने वाली है नई Electric SUV, अब चीन से आउट होगी Tesla

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Xiomi New Electric SUV: चीनी कंपनी शाओमी ने कुछ समय पहले ही अपनी इलेक्ट्रिक कार SU7 को लांच किया था। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी कुछ समय पहले ही इलेक्ट्रिक वाहन की रेस में आई है और उनकी योजना बहुत ही बड़ी है। वह इलेक्ट्रिक कारों में सबसे ऊपर पहुंचाना चाहती हैं इसीलिए इनका सीधा मुकाबला टेस्ला से होता है।

शियोमी ने 2024 में ही अपने इलेक्ट्रिक कार का सफर शुरू किया है और अगले साल यानी की 2025 में वह अपना दूसरा मॉडल लाने पर विचार कर रही है। यह एक इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी जिसका कोड नेम MX11 है। इसे भी चीन में लॉन्च किया जाएगा। यहां का मार्केट कंपनी के लिए काफी बड़ा है।

Also Read: Maruti की ये नई SUV देती है खूब माइलेज, 50 हजार में ला सकते हैं घर

Ferrari जितनी खूबसूरत होगी Xiomi MX 11

Xiomi इससे पहले एक इलेक्ट्रिक सेडान SU 7 को लांच किया है। इसे अच्छा खास रिस्पांस मिल रहा है। यही करने की कंपनी अब एक इलेक्ट्रिक एसयूवी को लाना चाहती है।

इस नई E SUV का लुक काफी हद तक Ferrari Purosangue SUV जैसा लगता है। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में एलइडी हैडलाइट्स और डीआरएल दिए जाएंगे। इसका ओवरऑल लुक Porsche Taycan से इंस्पायर्ड है।

Also Read: अगर 25 हजार में मिलेगी स्पोर्ट्स बाइक तो क्या करेंगे! देखें Yamaha R15 की ये डील

बहुत ही पॉवरफुल है Xiomi की Electric SUV

रिपोर्ट की माने तो MX11 को काफी हद तक SU7 के एलिमेंट्स के साथ ही बनाया जाएगा। यह कंपनी की पहले इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी जिसमें 73.6 किलोवाट आवर का लिथियम आयन बैट्री पैक मिलेगा। वहीं इसके हाइड एंड वेरिएंट में 101 किलोवाट आवर का बैट्री पैक मिल सकता है। इतनी मजबूत बैट्री पैक से हम अनुमान लगा सकते हैं कि यह कार 600 किलोमीटर से भी ज्यादा का रेंज देगी जो इसके लिए अच्छी साबित हो सकती है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow