IND vs ENG: जीत मिलते ही रोहित शर्मा की आंखों में निकले आंसू, कोहली का रिएक्शन देख आप भी हो जाएंगे भावुक

Avatar photo

By

Vipin Kumar

ENG vs ENG: आईसीसी टी-20 विश्व कप में भारतीय टीम ने वो कर दिखाया जिसकी सभी को काफी दिनों से उम्मीद थी। भारतीय टीम ने गुरुवार को भी शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड पर जबरदस्त जीत दर्ज की। जीत के बाद भारतीय खिलाड़ियों और क्रिकेट फैंस में काफी उत्साह देखने को मिला। मैदान पर जीतते ही भारतीय खिलाड़ियों ने एक दूसरे को गले लगाकर शुभकामनाएं दी,क्योंकि मौका ही कुछ ऐसा था। इस बीच ड्रेसिंग रूम बैठे रोहित शर्मा ने आंखों पर हाथ रखते नजर आए।

ऐसा लगा जैसे टीम इंडिया के कप्तान जीत के बाद भावुक हुए हैं। बारिश के कारण मैच देरी से शुरू हुए, लेकिन भारत ने शुरू से ही पकड़ मजबूत बना रखी थी। अब भारतीय टीम खिताबी जंग खेलेगी। उनके इमोशनल होने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिस पर लोग तरह-तरह के कमेंट कर रह रहे हैं।

Also Read: T20 वर्ल्ड कप 2024 में बने अनोखे रिकॉर्ड्स, इतिहास के पन्नों में हुआ दर्ज रोहित शर्मा का नाम

भारत ने इंग्लैंड पर दर्ज की जबरदस्त जीत

वेस्टइंडीज के गयाना स्टेडियम में टॉस जीतकर इंग्लैंड ने भारत को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। रोहित एंड कंपनी की पकड़ शुरू से ही मजबूत दिखा दी। टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने 39 गेंदों पर 57 रन बनाए, जिन्होंने अपनी पारी में 2 छक्के और 6 चौके जड़े। विराट कोहली एक बार फिर फ्लॉप साबित हुआ, जिन्होंने 9 गेंदों का सामना करते हुए 9 रन ही बनाए। विस्फोटक बल्लेबाज ऋषभ पंत ने भी नाम डुबो दिया जो 6 गेंदों पर कुल 4 रन बनाकर चलते बने।

सूर्य कुमार यादव ने कुछ देर के लिए पारी को संभाला और 36 गेंदों पर 47 रन बनाए। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने 13 गेंदों पर 23 रन बनाकर चलते बने। रविंद्र जडेजा 9 गेंदों पर 17 रन बनाकर नाबाद रहे। शिवम दुबे तो अपना खाता भी नहीं खोल सके। अक्षर पटेल ने 6 गेंदों पर 10 रन की पारी खेली। इस दरम्यान उनके बल्ले से एक छक्का भी निकला।

Also Read: बारबाडोस से विजयी वापसी! टीम इंडिया कब होगी रवाना और जानिए क्या है पूरा ट्रेवल प्लान?

Also Read: टीम इंडिया को मिला नया कप्तान! इस खिलाड़ी के नाम पर मुहर लगनी तय, जानें अपडेट

इंग्लैंड टीम नहीं कर सकी कमाल

भारतीय टीम के द्वारा बनाए गए 171 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम शुरू से ही काफी कमजोर नजर आई। सलामी बल्लेबाज फ्लिप साल्ट को जसप्रीत बुमराह ने सस्ते में ही पवेलियन भेज दिया। वे टीम के लिए कुल 5 रन का योगदान दे सके। जोस बटलर ने कुछ देर पारी को संभालने की कोशशि जरूर की, लेकिन निजी 23 रन के स्कोर पर अक्षर पटेल की गेंद पर ऋषभ पंत को कैच थमा बैठे।

मोइन अली भी कुछ खास कमाल नहीं कर 10 गेंदों पर 8 रन बनाकर चलते बने। जॉनी बेयरस्टो अक्षर पटेल की गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए। इस तरह कोई भी इंग्लिश बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। और टीम 16.4 ओवर में 103 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow