Hyundai की छोटी Electric Car, मिलेगा इतना रेंज और फीचर्स

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Hyundai Electric Cars: साउथ कोरिया कंपनी हुंडई ग्लोबल स्तर पर अपनी बेहतरीन कारों को बेचती है। अब कंपनी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में भी कदम रख चुकी है और जल्दी अपनी नई इंस्टॉल को लॉन्च करने वाली है। यह एक छोटी इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी जिसमें जबरदस्त फीचर्स और लंबा रेंज ऑफर किया जाएगा। आज इस आर्टिकल में हम आपको हुंडई इंस्टर की पूरी डिटेल देने वाले हैं।

दिखी Hyundai Inster

Hyundai Inster एक माइक्रो SUV सेगमेंट की एसयूवी होने वाली है जो इलेक्ट्रिक पावर ट्रेन के साथ आएगी। कंपनी ने इसे 2024 में आयोजित हुए बुसान इंटरनेशनल मोबिलिटी शो में भी पेश किया था। यह काफी हद तक हुंडई कैस्पर पर की तरह लगती है। लेकिन इसका फीचर से काफी अलग है।

Also Read: Maruti की ये नई SUV देती है खूब माइलेज, 50 हजार में ला सकते हैं घर

Hyundai Inster का फीचर होगा धांसू

साइट पर दी गई जानकारी की माने तो इस कंपैक्ट इलेक्ट्रिक कार में काफी अच्छे फीचर्स दिए जाएंगे। यह एलइडी लाइट्स, प्रोजेक्ट हेडलैंप, डुएल टोन एक्सटीरियर, 15 इंच के एलॉय व्हील्स, 10 इंच के डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर,

10.25 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, थ्री स्पोक मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, क्रूज कंट्रोल, एंबिएंट लाइट, पुश बटन स्टार्ट स्टॉप, सनरूफ, ADAS, NFC, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, 50-50 स्प्लिट सीट्स जैसे फीचर्स के साथ आएगी। यह एक काफी अच्छी कार होने वाली है।

Also Read: अगर 25 हजार में मिलेगी स्पोर्ट्स बाइक तो क्या करेंगे! देखें Yamaha R15 की ये डील

कंपनी दे रही मजबूत बैट्री

कंपनी की ओर से आई जानकारी की माने तो हुंडई इंस्टर में 42 किलोवाट हॉर्स और 49 किलोवाट हौर का बैट्री पैक दिया जाएगा। इस बैट्री पैक के जरिए 355 किलोमीटर तक का रेंज मिल सकता है। इसके अलावा यह 10 से 80 फ़ीसदी तक चार्ज से 30 मिनट में ही हो जाएगी। इसमें लगा मोटर 97 पीएस का पावर और 115 पीएस का पावर जेनरेट कर सकता है।

Hyundai Inster का भारत लॉन्च

साउथ कोरिया मार्केट में यह कार बहुत जल्दी लॉन्च हो जाएगी। इसके बाद इसे यूरोप, मिडल ईस्ट और एशिया पेसिफिक रीजन में भी लॉन्च किया जाएगा। भारत में यह इलेक्ट्रिक कार कब तक आएगी इस पर कोई जानकारी नहीं है। लेकिन 2025 में हुंडई इनस्टर (Hyundai Inster) को भारत में लाया जा सकता है।

Also Read: Renault Triber है फुली फैमिली कार, इसकी कीमत बस ₹4.8 लाख, देखें ऑफर और खरीदें कार

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow