1 रुपए का नोट की कीमत आसमान पर! आपके पास है तो ऐसे बेचें और बन जाएं अमीर

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: चाहें साल बीत जाएं, लेकिन कई लोग ऐसे हैं जिन्हें यूनीक चीज़ों को सहेज के रखने का बड़ा शौक होता है। जिससे आज के जमाने में कमाई का अच्छा तरीका मिल रहा है, जिससे यहां पर आप ने भी यूनीक चीज़ों में एनटीक क्वाइंस और नोट्स को अपने पास में रखा है, जिससेकी पुराने सिक्के और नोट (Old Coins Collection) में यहां पर बताया गया 1 रुपए नोट निकाल कर बताए गए प्रोसेस से लिस्ट करने पर लाखों रुपए मिल सकते हैं।

अगर आपने भी काफी समय से ये पहले जमाने नोट या सिक्के संभाल कर रखे है, तो आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। बता दें कि पुराने सिक्कें और नोट को एंटीक कैटेगरी (Antique Coins) में रखा जाता है। जिससे हम यहां पर सिर्फ 1 रुपए वाले नोट की बात कर रहे हैं, अपनी खासियत के वजह से मांग में है।

Also Read: सीनियर सिटीजन को इस स्कीम में ब्याज से मिल रहे 12 लाख से ज्यादा रुपये, जानें पूरी डिटेल

7 लाख में सेल हो रहा 1 रुपए का नोट

दरअसल जिस 1 रुपए नोट की बात कर रहे हैं, जो आजादी से भी पहले का हैं, जिसके जरिए आप लखपति बन सकते हैं। आप को बता दें कि 1 रुपये का यह नोट ब्रिटिश इंडिया में ही छपा था और चलन में था। जिसे साल 1935 में जारी किया गया था, जिस पर उस समय के तत्कालीन गवर्नर जे डब्ल्यू केली के साइन बने हुए हैं, तो वही और भी खासियत की बात करें को  इस नोट पर ब्रिटिश इम्पेरर जॉर्ज किंग पंचम की तस्वीर छपी हुई है।

विभिन्न ऑनलाइन पोर्टल पर बताए गए नोट की कीमत बात करें तो इसके 7 लाख रुपये में बेचा जा रहा है, क्योंकि आजादी से पहले नोट की मांग बढ़ गई है, जिससे यहां पर सेल करें दुर्लभ और सिक्के लोगों को अमीर बना रहा है।

Also Read: Business Idea: ऑनलाइन शुरु करें ये बिजनेस, घर बैठे होगी तगड़ी इनकम, जानें पूरी डिटेल

यहां पर सेल करें 1 रुपए का नोट

अगर आप के पास में यहां पर बताया गया 1 रुपए का नोट है, जिसे आप सेल करना चाहते हैं, तो आप इसे quickr, ebay, indiancoinmill, Indiamart प्लेटफॉर्म पर ऑनलाइन बेच सकते हैं। इस प्लेटफॉर्म पर खरीदार दुर्लभ पुराने नोट और सिक्के पाने के लिए हजारों का भुगतान करते हैं, हालांकि आप को इस काम में बड़े सावधान रहने की जरुरत है, जिससे किसी के झासें में ना आए।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow