पहली बारिश ने दिल्ली में विकास के दावों की खोली पोल, टर्मिनल-1 की छत गिरने से एक मौत, 6 घायल

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः पहली ही मानसूनी बारिश ने दिल्ली एनसीआर में ऐसी पोल खोली कि अब सब हवा-हवाई नजर आ रहे हैं। राजधानी दिल्ली की सड़कों से लेकर मेट्रो स्टेशन के बाहर जलभराव होने से यातायात बाधित हुआ। पानी में वाहन भी रेंगते दिखाई दिए। इतना ही नहीं सुबह-सुबह तेज बारिश के चलते राजधानी दिल्ली एयरपोरट् पर एक बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई।

आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल वन पर यह दुर्घटना वन पर शुक्रवार सुबह करीब साढ़े बजे के समय हुई, जिसमें अब 6 लोगों के घायल होने की खबर मिली है। जानकर हैरानी होगी कि जिस एयरपोर्ट में यह हादसा हुआ वो दुनिया में 5वें नंबर पर है। यहां बड़े इंतजामों की पोल कुछ ही घंटे की बारिश ने खोल दी। ज्यादा पानी भरने की वजह से छत गिरी है। गनीमत रही कि किसी की जान नहीं गई, जिसके बाद अब एयरपोर्ट के रखरखाव पर बड़े सवाल खड़े हो रहे हैं।

Also Read: Weather Forecast: फटेगा बादल और गिरेगी बिजली, इन राज्यों में आंधी-तूफान के साथ मूसलाधार बारिश बनेगी मुसीबत

अधिकारियों ने दी बड़ी जानकारी

हादसे के बाद फायर ब्रिगेड टीम के अदिकारियों ने जानकारी दी की शुक्रवार सुबह मूसलाधार बारिश के बीच राजधानी दिल्ली हवाईअड्डे के टर्मिनल-1 की छत का एक हिस्सा टैक्सियों सहित गाड़ियों पर गिरने से अफरा-तफरी मच गई। इस हादसे में 6 लोगों के घायल होने की पुष्टि हुई। इसके साथ ही क्षतिग्रस्त गाड़ियों में कोई शख्स ना फंसा हो राहत बचाव कार्य चल रहा है।

अधिकारियों के अनुसार, छत की शीट के अलावा, सपोर्ट बीम भी ढह गई, जिससे टर्मिनल के पिक-अप और ड्रॉप क्षेत्र में खड़ी कारों को बड़ा नुकसान पहुंचाया। छत गिरने से घायल हुए लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Also Read: 2 July 2024 Rashifal: मिथुन, मीन समेत इन राशियों पर आज बरसेगी लक्ष्मी जी की कृपा, पढ़ें कैसा रहेगा आज का दिन!

टर्मिनल वन अस्थाई रूप से बंद

जानकारी के मुताबिक, अचानक पानी भरने से हुए हादसे के बाद दिल्ली एयरपोर्ट पर टर्मिनल वन को अस्‍थाई रूप से बंद करने के दिशा-निर्देश दिए गए हैं। टर्मिनल वन से जाने वाली सभी फ्लाइट्स को भी अस्‍थाई तौर पर सस्‍पेंड करने का फैसला लिया गया है। इसके साथ ही टर्मिनल वन से जाने वाली फ्लाइटों का ऑपरेशन कब और कहां से शुरू होगा, यह स्थिति अभी तक स्‍पष्‍ट नहीं हो सकी है।

इसके साथ ही दिल्ली-एनसीआर में मूसलाधार बारिश से जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली तो दूसरी तरफ जलभराव होने से जाम का भी सामना करना पड़ रहा है। कई जगह तो बारिश से कीचड़ हो गई, जिससे पैदाल यात्रियों को भी मुसीबीतों का सामना करना पड़ रहा है।

Also Read: Money Plant Vastu: घर के इस दिशा में लगाएं मनी प्लांट, बदल जाएगा पूरा भाग्य !

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow