SBI का FD पर बड़ा तोहफा! 1 लाख निवेश पर कितनी तक होगी कमाई, जानें

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:State Bank of India Fixed Deposit. देश में निवेश की स्कीम में सबसे बड़ी फिक्स्ड डिपॉजिट एक ऐसी योजना है। जिस पर लोग आंखें मूंद कर निवेश करते रहते हैं। तो वही पोस्ट ऑफिस लेकर बैंक में इन दिनों फिक्स्ड डिपॉजिट योजना संचालित की जा रही है। जिसमें आप निवेश की रकम और अवधि निर्धारित कर सकते हैं।

तो वहीं ध्यान देने वाली बात यह है कि देश की सबसे बड़ी सरकारी बैंक में से एक भारतीय स्टेट बैंक ग्राहकों के लिए जबरदस्त फिक्स्ड डिपॉजिट की संचालित कर रही है। बैंक समय-समय पर ऐसी फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दर अपडेट करती रहती है फिक्स्ड डिपॉजिट जिसका फायदा लोगों को बंपर मिलता रहता है।

Also Read: सीनियर सिटीजन को इस स्कीम में ब्याज से मिल रहे 12 लाख से ज्यादा रुपये, जानें पूरी डिटेल

हाल ही में भारतीय स्टेट बैंक की फिक्स्ड डिपॉजिट पर मिलने वाली ब्याज दरों में अपडेट किया है। जिससे आप को बताते हैं। ₹100000 निवेश करने पर आपको कितना तक का बंपर ब्याज मिल सकता है।

आप के 1 लाख बन जाएगें 1,02,715 रुपए

यदि कोई 46 दिन से 179 दिन के लिए 1 लाख के निवेश एसबीआई एफडी करवाते हैं तो आपको इस पर 5.50% के हिसाब से ब्‍याज दर रहती है, जिससे यहां पर इस समय अवधि मेंको 690 रुपए से लेकर 2715 रुपए तक का फायदा मिलेगा।

Also Read: Business Idea: ऑनलाइन शुरु करें ये बिजनेस, घर बैठे होगी तगड़ी इनकम, जानें पूरी डिटेल

जिससे  46 दिन में एफडी तुड़वाते हैं तो आपको 1,00,690 रुपए मैच्‍योरिटी पर मिलेंगे। वहीं 179 दिनों पर 1,02,715 रुपए मिलेंगे। यदि 46 दिन से 179 दिन के बीच के किसी दिन में एफडी तुड़वाते हैं, तो 5.50% के हिसाब से दिन को कैलकुलेट करके ब्‍याज का पैसे मिल जाएगा।

एसबीआई ने यहां पर बढ़ा दी है ब्याज दरें

दरअसल आप को बता दें कि ग्राहकों तोहफे देते हुए एसबीआई ने 46 दिनों से 179 दिनों के बीच मैच्योर होने वाली एफडी पर 75 आधार अंकों या बीपीएस (0.75%) की वृद्धि कर दी है, जिससे यहां पर लॉन्ग अवधि के लिए, रेट्स में 25 बीपीएस (0.25%) तक बढ़ोतरी की है।

एसबीआई के इस कदम से यहां पर ग्राहकों अब बंपर फायदा मिलने वाला है, जिससे 180 दिनों से 210 दिनों के लिए ब्याज दरों को 5.75% से बढ़ाकर 6% से कमाई होगी और 211 दिनों से एक साल से कम अवधि के लिए 6% से 6.25% ब्याज दर का फायदा मिलने वाला है।

Also Read: Gold Price Update: मंगलवार को सोने के दाम हुए धड़ाम, ताजा रेट जान मची भगदड़, कीमत 54 हजार के नीचे

आप को बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक की फिक्स्ड डिपॉजिट के लिए आप बैंक या एप्प पर जानकारी देख सकते हैं। जिससे एफडी करा भी सकते हैं।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow