यहां 15 अंक के भीड़ ढूंढ लिया 16 अंक तो है आप की बाज की नजर, 10 सेकंड में करें टास्क पूरा!

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: optical illusion. दिमाग को तेज और फोकस्ड बनाने के लिए ऐसे कई जरूरी तरीके होते हैं। जिनसे किया जा सकता है तो वही आपको पजल सुलझाने, ऐसे-ऐसे विभिन्न प्रकार के गेम खेलने और यहां तक की ऑप्टिकल इल्यूजन से भरी तस्वीर भी वह ब्रेन कितना फास्ट है यह चेक कर सकते हैं। ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीर वायरल होती रहती हैं इसके बारे में देखकर लोग भौंचक्के रह जाते हैं।

यह टास्क यानी कि इन ऑप्टिकल इल्यूजन में खोजने वाला टास्क आपको कम समय यानी कि सेंकड़ो में करना होता है। तो मामला और भी दिलचस्प हो जाता है। आज हम आपके दिमाग की परीक्षा ले रहे हैं। आप तो बता दें कि इसे 5 सेकंड के अंदर ढूंढना है, जिससे तस्वीर देखते समय आपको कई बार आँखों का धोखा हो सकता है। ये तस्वीर आपके दिमाग को थोड़ा चकरा कर ध्यान भटकाने की कोशिश करेगी।

Also Read: सीनियर सिटीजन को इस स्कीम में ब्याज से मिल रहे 12 लाख से ज्यादा रुपये, जानें पूरी डिटेल

5 सेकंड में पूरा करें आज का टास्क

जिससे आपको यहां पर दिख रही ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीर में यहां पर 15 नंबर की भीड़ लगी हुई है। जिसमें आपको एक जगह छूप के बैठा 16 अंक  ढूंढना है। जिससे आप सुपर जीनीयस के साथ-साथ बाज जैसी नजर रखते हैं तो आपको तो आप इसे सॉल्व कर सकते हैं। जिससे यहां पर आप को तुरंत ही 5 सेकंड के अंदर ढूंढना है, अगर नहीं कर पाते हैं तो आप किसी दुसरे का सहारा ले सकते हैं।

लोग 5 सेकंड में नहीं सर्च कर पाते हैं ये खास नंबर

optical illusion

Also Read: Business Idea: ऑनलाइन शुरु करें ये बिजनेस, घर बैठे होगी तगड़ी इनकम, जानें पूरी डिटेल

अगर आप ध्यान से देखेंगे तो तुरंत तो नहीं बल्कि 5 सेकंड में यह टास्क पूरा करना यानी कि इस ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीर में 15 नंबर की भीड़ में 16 नंबर सर्च करना आपके लिए मुश्किल सा हो सकता है। जिससे आप किसी यार दोस्त या फिर रिश्तेदार का सहारा ले सकता है।

यहां पर बना है 16 नंबर

आपकी मदद के लिए यहां पर हम बता देते हैं कि इस तस्वीर को आप ध्यान से देखेंगे तो नीचे से 15 अंक की पांचवी लाइन में आपको 16 नंबर दिखाई पड़ेगा। आपकी सहायता के लिए हमने यहां पर इस ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीर में 16 नंबर को काले घेरे में कर दिया है। जिससे आपको दिख रहा होगा।

Also Read: Gold Price Update: मंगलवार को सोने के दाम हुए धड़ाम, ताजा रेट जान मची भगदड़, कीमत 54 हजार के नीचे

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow