Credit Card New Rules: इस बैंक के क्रेडिट कार्ड पर लगेगी इतनी फीस, नियम में हुआ बड़ा बदलाव!

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली Credit Card New Rules: सबसे बड़ी प्राइवेट बैंक एचडीएफसी बैंक ने अपने क्रेडिट कार्ड के द्वारा किराएं का पेमेंट करने पर नए फीस स्ट्रक्चर का ऐलान किया है। एचडीएफसी बैंक के क्रेडिट कार्ड ग्राहकों को क्रेड, पेटीएम, चेक मोबिक्विक, फ्रीचार्ज और दूसरे ऐसे प्लेटफॉर्म के द्वारा किए जाने वाले किराए के पेमेंट पर 1 फीसदी फीस अदा करनी होगी। ये फीस तत्काल प्रभाव से लागू हो गई है।

जानें नया नियम

बैंक की तरफ से 26 जून को ईमेल भेजकर ग्राहकों को ये बताया गया है कि ये फीस प्रति ट्रांजैक्शन 3 हजार रुपये तक सीमित है। हाल ही में दूसरे क्रेडिट कार्ड इश्यूर्स ने भी किराएं के पेमेंट के लिए मिलने वाले रिवॉर्ड प्वाइंट्स से जुड़ी अपनी पॉलिसीज में एडजस्टमेंट किया है।

Also Read: Gold Price Today: सातवें आसमान से धड़ाम हुए सोने के भाव, रेट फिसलकर पंहुचा 53769 रुपये

कई बैंकों ने बंद किए रिवार्ड प्वाइंट

इस साल के शुरुआत में ICICI बैंक औ एसबीआई कार्ड्स दोनों ने अपने काफी सारे क्रेडिट कार्ड ऑप्शन पर किराए के पेमेंट के लिए रिवार्ड प्वाइंट देना बंद कर दिया था। अमेजन पे आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड जैसे कुछ कार्ड्स को छोड़कर 1 फरवरी 2024 से ICICI बैंक क्रेडिट कार्ड के द्वारा किए गए किराएं के पेमेंट और ई-वॉलेट लोडिंग लेन-देन पर रिवार्ड प्वाइंट मिलने बंद हो गए हैं।

इसी प्रकार SBI कार्ड्स ने 1 अप्रैल 2024 से ऑरम, एसबीआई कार्ड एलीट, एसबीआई कार्ड एलीट एडवांटेज और सिम्पलिक्लिक एसबीआई कार्ड समेत सभी कार्ड्स पर किराए के पेमेंट पर रिवॉर्ड देना बंद कर दिया है।

Also Read: सीनियर सिटीजन को इस स्कीम में ब्याज से मिल रहे 12 लाख से ज्यादा रुपये, जानें पूरी डिटेल

इसके अलावा HDFC बैंक 1 अगस्त 2024 से अपने टाटा न्यू इनफिनिटी और टाटा न्यू प्लस क्रेडिट कार्ड में भी बदलाव लागू होंगे। ईमेल नोटिफिकेशन के अनुसार, ये एडजस्टमेंट इन कार्ड्स का उपयोग करके किए गए U[I पेमेंट पर मिलने वाले कैशबैक पर भी असर डालेंगे।

1 अगस्त 2024 से टाटा न्यू इन्फिनिटी एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड के यूजर्स को टाटा न्यू UPI आईजी का उपयोग करके किए गए एलिजिबल UPI ट्रांजैक्शन पर 1.5 फीसदी जबकि दूसरी एलिजिबल यूपीआई आईडी के जरिए से किए गए ट्रांजैक्शन पर 0.50 फीसदी न्यूकॉइन प्राप्त होंगे।

Also Read: Business Idea: ऑनलाइन शुरु करें ये बिजनेस, घर बैठे होगी तगड़ी इनकम, जानें पूरी डिटेल

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow