Vastu Tips: ये तीन राशि के जातक जरूर पहनें चांदी के आभूषण, मिलेगी सफलता!

By

Neelam Singh

Vastu Tips: सोने व चांदी के गहने अक्सर हमारी खूबसूरती को निखारते हैं और इन्हें पहनना हर एक महिला को पसंद होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मानें तो राशि के मुताबिक ही आभूषणों को पहनने की सलाह दी जाती है। ऐसे में आपको हम बताएंगे कि किस राशि के जातकों को कौन से आभूषण पहनने चाहिए।

दरअसल, कुछ राशियां ऐसी हैं जो चांदी के आभूषणों को यदि धारण करती हैं तो इनको अशुभ फलों की प्राप्ति हो सकती है। वहीं, इस राशि के लोग यदि चांदी पहन लेते हैं, तो अच्छे बदलाव देखने को मिलते हैं।

Also Read: ये राशियां गुस्से में ही खराब कर लेती हैं अपना काम, कहीं आपकी राशि तो नहीं है इसमें शामिल?

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो चांदी को चंद्रमा और शुक्र गृह से जोड़कर देखा जाता है। चंद्रमा जहां मन के कारक हैं वहीं, शुक्र भतीकता, रचनात्मक के कारक मानें जाते हैं। ऐसे में जानिए इन 3 राशियों के बारे में जिन्हें चांदी धारण करना अत्यंत शुभ माना जाता है।

तुला राशि

तुला राशि वैसे तो पैसे बचाने में ज्यादा विश्वास करते हैं। लेकिन अगर ये चांदी का कोई भी आभूषण धारण करते हैं, तो जीवन से जुड़े कष्ट दूर हो जाते हैं। चांदी धारण करने के बाद इनके स्वभाव में सकारात्मक ऊर्जा देखी जा सकती है। तुला राशि के लोगों को स्किन, गले और उदर से जुड़ी समस्या हो सकती है। लेकिन चांदी धारण करने से ये समस्याएं दूर हो जाती हैं।

Also Read: Vastu Tips: घर में उत्तर दिशा की ओर कहीं आप भी तो नहीं रखते ये चीजें? पड़ेगा भुगतना!

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों को चांदी धारण करना बहुत ही ज्यादा शुभ माना जाता है। इस राशि के जातक यदि चांदी धारण करते हैं तो मानसिक समस्यायों से छुटकारा मिलता है। इस राशि के जातकों को जरूरत से ज्यादा विचार करने कि खराब आदत है लेकिन अगर ये चांदी के आभूषण को धारण कर लेते हैं तो ये समस्या दूर हो जाएगी। इसी के साथ चांदी के आभूषण आगे बढ़ने में इनकी मदद भी करता है।

वृषभ राशि

शुक्र के स्वामित्व वाली वृषभ राशि के जातकों के लिए चांदी के आभूषण काफी ज्यादा शुभ माने जाते हैं। इस धारण करने से इन व्यक्तियों का क्रोध शांत हो जाता है। वहीं, कैरियर से जुड़ी दिक्कतें भी दूर होती हैं। जो लोग सफल नहीं आते हैं उन्हें चांदी के आभूषण जरूर पहनना चाहिए।

Also Read: इन राशियों के जातकों को आसानी से नहीं मिलती सफलता, करना पड़ता है दिन – रात मेहनत!

Neelam Singh के बारे में
Neelam Singh Neelam Singh is a skilled content writer with 3 years of experience crafting engaging and informative articles. Her passion for research and clear communication allows her to translate complex topics into easily digestible content. Neelam's expertise covers a wide range of subjects, including health, astrology, lifestyle, personal finance, government schemes (Yojana), auto, technology, and business. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow