IND vs SA: खिताबी जंग में इतिहास बनाने उतरेगी टीम इंडिया, ऋषभ पंत को लगा झटका! जानें संभावित प्लेइंग इलेवन

Avatar photo

By

Vipin Kumar

IND vs SA: आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला शनिवार को खेला जाना है, जिसमें भारत और साउथ अफ्रीका आमने-सामने होंगे। यह मैच रात 8 बजे से खेला जाएगा, जिसे लेकर खिलाड़ियों और क्रिकेट प्रशंसकों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। ऐसा पहली बार देखने को मिलेगा, जब साउथ अफ्रीका और भारत खिताबी जंग एक साथ खेलते नजर आएंगे।

अब सभी की नजरें इस बात पर टिकी हैं कि भारतीय टीम किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरती है। हालांकि, टीम में किसी भी तरह के बदलाव होने की उम्मीद नहीं है, क्योंकि बीते मैचों में रोहित एंड कंपनी ने अच्छा प्रदर्शन किया है। अगर भारत ने फाइनल मुकाबला जीता तो दो टी-20 खिताब नाम हो जाएंगे। खुशी की बात यह है कि इस सीजन में भारत ने अभी तक सभी मुकाबले जीतकर अपने आपको प्रबल दावेदार के रूप में पेश किया है।

Also Read: T20 वर्ल्ड कप 2024 में बने अनोखे रिकॉर्ड्स, इतिहास के पन्नों में हुआ दर्ज रोहित शर्मा का नाम

जानिए क्या रहेगा टीम का पैटर्न?

साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीत के इरादे से उतरने वाली भारतीय टीम बल्लेबाजी क्रम में भी किसी तरह का बदलाव मुश्किल करेगी। अगर ऐसा हुआ तो फिर रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली ही ओपनिंग करने आएंगे। तीसरे नंबर पर विस्फोटक बल्लेबाज ऋषभ पंत को बल्लेबाजी करने भेजा जा सकता है। अगर टीम रनों का पीछा करेगी तो फिर तीसरे नंबर पर सूर्य कुमार यादव को भी भेजा सकता है।

अगर ऐसा हुआ तो फिर ऋषभ पंत के लिए यह झटका होगा। सामान्य स्थिति में सूर्य कुमार यादव चौथे नंबर पर ही खेलते नजर आएंगे। पांचवें नंबर पर हार्दिक पांड्या, छठे पर रविंद्र जडेजा और सातवें पर शिवम दुबे को बल्लेबाजी करने भेजा जा सकता है।

Also Read: बारबाडोस से विजयी वापसी! टीम इंडिया कब होगी रवाना और जानिए क्या है पूरा ट्रेवल प्लान?

कुलदीप यादव और अक्षर पटेल स्लो गेंदबाज के रूप में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों को जाल में फंसाते नजर आएंगे। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज अपनी गेंदबाजी से कहर ढहाते नजर आएंगे।

फटाफट जानिए संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत(विकेटकीपर), सूर्य कुमार यादव, हार्दिक पांड्या(उप कप्तान), रविंद्र जडेजा, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज। जानकारी के लिए बता दें कि यह अभी अनुमानित टीम है। वैसे खिताबी जंग में भी पहले की तरह बदलाव होने की उम्मीद ना की बराबर है।

Also Read: टीम इंडिया को मिला नया कप्तान! इस खिलाड़ी के नाम पर मुहर लगनी तय, जानें अपडेट

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow