Hero Xtreme 125R का डिजाइन धांसू, फीचर्स में भी अव्वल, जानें आपके लिए है फायदेमंद

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Hero Xtreme 125R: कुछ समय पहले ही हीरो मोटर को अपने भारतीय बाजार में अपनी नई 125 सीसी मोटरसाइकिल एक्सट्रीम 125 आर को लांच किया था। दिखने में यह बाइक किसी स्पोर्ट्स बाइक से काम नहीं लगती है। इसमें काफी सारे कर्व दिए गए हैं जो इसे बहुत ही एग्रेसिव बनाता है। यह एक्सट्रीम सीरीज की बाइक है जिसे हीरो ने परफॉर्मेंस बाइक के तौर पर लॉन्च किया है।

Hero Xtreme 125R का लुक एग्रेसिव

डिजाइन की बात करें तो हीरो एक्सट्रीम 125 आर (Hero Xtreme 125R) दिखने में बहुत ही खूबसूरत है। बेशक यह युवाओं को सबसे ज्यादा पसंद आने वाली है। इसमें एलइडी हेडलैंप, मस्कुलर फ्यूल टैंक और फ्यूल टैंक के दोनों ओर शार्प श्राउंड दिए गए हैं।

Also Read: Maruti की ये नई SUV देती है खूब माइलेज, 50 हजार में ला सकते हैं घर

इसके अलावा यह स्लिप ग्रैब रेल, स्टडी एग्जास्ट और रियल टायर हगर के साथ आती है। इसमें स्प्लिट सीट दिया गया है। इसमें एलईडी डीआरएल, प्रोजेक्ट लेंस हेडलैंप और प्रीमियम एलईडी इंडिकेटर लगाए गए हैं जो इसके लुक को बहुत ही खूबसूरत बनाते हैं। इसमें 17 इंच के बीच मिलते हैं इसके कारण इसका परफॉर्मेंस और भी बेहतरीन हो जाता है।

बाइक का इंजन है जबरदस्त

Hero Xtreme 125 R में 125cc का इंजन मिलता है। इस इंजन के द्वारा 8250 आरपीएम पर 11 बीएचपी का पॉवर और 6000 आरपीएम पर 10 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट किया जाता है। इसके अलावा यह बाइक 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार सिर्फ 6 सेकंड में ही पकड़ लेती है।

Also Read: अगर 25 हजार में मिलेगी स्पोर्ट्स बाइक तो क्या करेंगे! देखें Yamaha R15 की ये डील

इसमें आगे और पीछे दोनों ही तरफ डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। कंपनी का कहना है कि इसके द्वारा 66 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज मिल जाता है। हर हिसाब से देखा जाए तो यह एक शानदार बाइक है।

Hero Xtreme 125R खरीदने का प्लान

Hero Xtreme125R एक काफी अच्छी बाइक है। लेकिन क्या यह आपके लिए भी सही है या नहीं चलिए इसको जानते हैं। इसकी राइडिंग एक्सपीरियंस काफी अच्छी है। इसे आप सिटी राइड में अच्छे से प्रयोग कर सकते हैं।

इसके अलावा कठिन मोड पर यह बाइक अपने आप को अच्छे से बैलेंस भी कर लेती है। कह सकते हैं कि 125cc सेगमेंट में यह बाइक बहुत ही स्टाइलिश और अच्छी परफॉर्मेंस वाली है। अगर आपको कुछ नया ट्राई करना है तो इस बाइक को खरीद सकते हैं। इसकी कीमत भी ज्यादा नहीं है।

Also Read: Renault Triber है फुली फैमिली कार, इसकी कीमत बस ₹4.8 लाख, देखें ऑफर और खरीदें कार

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow