Sell Old Notes: 2 रुपये का ये दुर्लभ सिक्का, जो पलभर में दिला रहा लाखों, जानिए सेल करने का तरीका

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:Only 2 rupee coin. आज के इस आर्थिक दौर में लोग ज्यादा से ज्यादा कमाई करने के बारे में सोचते रहते हैं। यही वजह है कि लोग अपनी नौकरी और बिजनेस से संतुष्ट नहीं हो पाते हैं। क्योंकि इस महंगाई के जमाने में लोगों की जरूरत बढ़ रही है। जिससे आप भी लाखों की कमाई करने का तरीका जानना चाहते है।

ऐसे में आप भी कमाई करने का खास तरीके ढूंढ रहे हैं, तो यहां पर आपके लिए यह जबरदस्त खबर साबित हो सकती है। यदि आपके पास कुछ ऐसे पुराने नोट या सिक्के हैं जो पहले जमाने के दुर्लभ और यूनिक किस्म के हैं तो इनके जरिए आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं।

Also Read: सीनियर सिटीजन को इस स्कीम में ब्याज से मिल रहे 12 लाख से ज्यादा रुपये, जानें पूरी डिटेल

आप इस तरह के नोट से अपने लिए कमाई का जरिया बना सकते हैं। इस प्रकार से आपको कहीं पर जाना भी नहीं होगा क्योंकि आप घर बैठे ही वेबसाइट पर जाकर इन्हें सेल कर सकते हैं। हालांकि आप के पास में यहां पर मांग वाला नोट या सिक्का होना चाहिए, जिसे आप सेल कर पाएं।

2 रुपये का जादुई सिक्का

अगर आप ऐसे लोगों में से एक हैं, जो दुर्लभ नोट और सिक्कों का  संग्रह करते हैं, जिससे पुराने सिक्कों के शौकीनों के बीच बेहद लोकप्रिय हैं। तो आप इसे बेचकर मोटी रकम कमा सकते हैं। यहां पर आप के लिए सिर्फ दो रुपए के दुर्लभ सिक्कें की बात कर रहे हैं, जो 1994, 1995, 1997 या 2000 की सीरीज का 2 रुपये का सिक्का है।

Also Read: Business Idea: ऑनलाइन शुरु करें ये बिजनेस, घर बैठे होगी तगड़ी इनकम, जानें पूरी डिटेल

आप को बता दें कि इस 2 रुपए सिक्कों की दुर्लभता और ऐतिहासिक महत्व को देखते हुए लोग इस मूल्यवान मानते है, जिसे खरीदने वाले लोग पलभऱ में लाखों रुपए देने के लिए तैयार हो जाते है। हालांकि आप को ऐसी ऑनलाइन बेवसाइट पर जाकर लिस्ट करना होगा, जिससे मांग होने पर खरीददार मिल जाए।

तो वही पुराने नोट एवं सिक्के को बेचने के लिए सबसे पॉपूलर ई-कॉमर्स वेबसाइट ई-बे पर जाना है, जिससे यहां पर जैसे की कोई उत्पाद को लिस्ट करते हैं, तो यहां पर इसी तरह से लिस्ट कर सकते हैं। जिससे यहां पर खरीदार मिलने पर आप इसे सेल कर सकते हैं, मार्केट में चल रही कीमत में आप लिस्ट करके डील पक्की कर सकते हैं।

Also Read: Gold Price Update: मंगलवार को सोने के दाम हुए धड़ाम, ताजा रेट जान मची भगदड़, कीमत 54 हजार के नीचे

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow