संग्रहालय में रखा ये खास नंबर वाला कोई नोट तो पलभर में बना देगा अमीर, जानिए सेल करने का युनिक तरीका

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: मौजूदा तकनीक दौर में हर कामकाज में बड़ी सहूलियत हो गई है। जिसके वजह है कि घर बैठे आप ऑफिस के सभी जरूरी काम निपटा सकते हैं। यही नहीं बल्कि ऐसे कई काम है जो आपको कमाई करने का बड़ा साधन भी बन जाते हैं। ऐसे लोग जो पुराने जमाने के नोट और सिक्कों का संग्रह करते हैं।

जिससे खरीददार मिलने के वजह से इनकी मांग बढ़ गई है। जिसमें बने खास नंबर चिन्ह और लकी होने की वजह से इनकी कीमत लाखों में हो जाती है। अगर आपके पास पुराने और यूनीक नोट हैं और आप उन्हें बेचकर पैसे कमाना चाहते हैं तो इसके लिए यहां पर बताई जानकारी जरुर पढ़ें, जिससे आप इस तरह से इन रूपयों को बेचकर मोटी रकम बना सकते हैं।

Also Read: Gold Price Today: सातवें आसमान से धड़ाम हुए सोने के भाव, रेट फिसलकर पंहुचा 53769 रुपये

माता वैष्णो देवी वाला सिक्का बना रहा अमीर

अगर आप के पास में 5 रूपए वाले सिक्का है, जिस पर माता वैष्णो देवी की फोटो होती है। तो लाखों में सेल हो सकता है। आप को बता दें कि  हिंदू धर्म में माता वैष्णो देवी को काफी ज्यादा पूजा जाता है और देवी मां का बहुत ज्यादा महत्व भी है। जिससे यहां पर लोग इस सिक्कों को पूजा घर में रखते है। जिसे खरीदने वाले की लाइन लगी रहती है। आप को ऑनलाइन खरीदार तुरंत मिल जाते गै।

786 नंबर के नोट लाखों में हो रहे सेल

अगर किसी के पास में सिर्फ1, 5, 10, 20, 50, 100 या 2000 रुपये जैसे 786 नंबर के नोट हैं तो आप घर बैठे रातों-रात लखपति तो बन ही सकते हैं, आप को बता दें कि इस लकी नंबर वाले नोट की चाहने वाले मुस्लिम धर्म में ही नहीं बल्कि कई समुदाय में होते है, जिससे आप बिना कोई मेहनत किए मिनटों में लाखों कमा सकते हैं।

Also Read: सीनियर सिटीजन को इस स्कीम में ब्याज से मिल रहे 12 लाख से ज्यादा रुपये, जानें पूरी डिटेल

ऐसे सेल करें दुर्लभ नोट और सिक्के
  • ऐसे दुर्लभ नोट या सिक्के बेचने के लिए सबसे पहले www.ebay.com पर जाएं।
  • फिर आपको यहां Seller के रूप में रजिस्ट्रेशन करें।
  • अब यहां पर नोट या सिक्के एक साफ तस्वीर लेनी हेगी और इसे वेबसाइट पर अपलोड करना होगा।
  • बेवसाइट यब विज्ञापन उन लोगों को दिखाया जाएगा जो पुराने बैंक नोट और सिक्के खरीदने में रुचि रखते हैं।
  • जो यहां पर लिस्ट किए गए नोट को खरीदना चाहेंगे वो आपसे कॉन्टैक्ट करेंगे।
  • संपर्क करने के बाद में नोट की डील पक्की कर सकते हैं।
  • और सही और संभव कीमत पर इसे बेच सकते हैं।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow