कहीं आपके तो नहीं है इन बॉडी पार्ट्स में तिल, माना जाता है बेहद अशुभ!

By

Neelam Singh

समुद्रशास्त्र के अनुसार शरीर में पाए जाने वाले तिलों को लेकर कई सारी बातें बताई गई हैं, जिन्हें जान लेने से आप खुद को और साथ ही दूसरे व्यक्ति की पहचान काफी हद तक कर सकते हैं।
बस ऐसे में आज हम आपको ये बताएंगे कि, शरीर के यदि इन बॉडी पार्ट्स में तिल हो तो कौन कौन सी परेशानियों का सामना जीवन में करना पड़ सकता है।

ठोड़ी में तिल होना

यदि किसी व्यक्ति के ठोड़ी पर तिल है, तो ऐसे लोग सामाजिक कार्यों से दूर रहते हैं। उन्हें लोगों से मिलने जुलने में कई सारी दिक्कतों और समस्यायों का सामना करना पड़ता है। इसका असर उनके वैवाहिक जीवन के उपर भी पड़ता है। क्योंकि सामने वाला पार्टनर के हाव भाव को समझ ही नहीं पाता है। यदि दिक्कतें ज्यादा बढ़ जाती हैं तो वैवाहिक जीवन में भी असर देखने को मिलता है। इसलिए इन्हें ज्यादा बातचीत करने कि और अपनी बात स्पष्ट रखने की बहुत जरूरत होती है।

Also Read: ये राशियां गुस्से में ही खराब कर लेती हैं अपना काम, कहीं आपकी राशि तो नहीं है इसमें शामिल?

होंठ पर तिल होना

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के होंठ के ऊपर तिल होता है उन्हें वैवाहिक जीवन में कई सारी समस्यायों का सामना करना पड़ सकता है। इस तरह के लोग बहुत ज्यादा बात करते हैं। लेकिन कई बातें ऐसी भी कर देते हैं, जिससे उन्हें समस्या हो जाए। यदि ये लोग अपनी वाणी में थोड़ा काबू रख लें तो काफी कुछ सुधार इनकी जीवन में हो सकता है।

घुटने पर तिल होना

यदि किसी व्यक्ति के घुटने में तिल होता है तो उसको वैवाहिक लाइफ कई सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। क्योंकि ऐसे लोगों को अपने पार्टनर को लेकर कई सारी दिक्कतें आ सकती हैं। जिस कारण इनके रिश्ते में दरार और खटास पैदा हो जाती है।

Also Read: Vastu Tips: घर में उत्तर दिशा की ओर कहीं आप भी तो नहीं रखते ये चीजें? पड़ेगा भुगतना!

छोटी उंगली में तिल होना

यदि किसी व्यक्ति के छोटी उंगली में तिल है तो उसको प्रेम विवाह में दिक्कत आ सकती है। वहीं, इन व्यक्तियों को आर्थिक तंगी का सामना भी करना पड़ सकता है। जिन लोगों के भी छोटी उंगली में तिल है वे कोशिश करें कि बिन बात के बहस न करें और कम बोलें। अपने काम से काम रखें।

बाईं आंख पर तिल होना

यदि किसी व्यक्ति के बाईं आंख में तिल है तो ऐसे लोग जरा सी जरा सी बात में गुस्सा हो जाते हैं और इसका असर उनके स्वास्थ्य के ऊपर पड़ता है। इसलिए ऐसे लोगों से सामने वाला व्यक्ति अपनी बात रखने से भी डरता है। इन लोगों को आपा खोने में ज्यादा समय नहीं लगता है, इसलिए ज्यादा लड़ाई झगड़े से बचें।

Also Read: इन राशियों के जातकों को आसानी से नहीं मिलती सफलता, करना पड़ता है दिन – रात मेहनत!

Neelam Singh के बारे में
Neelam Singh Neelam Singh is a skilled content writer with 3 years of experience crafting engaging and informative articles. Her passion for research and clear communication allows her to translate complex topics into easily digestible content. Neelam's expertise covers a wide range of subjects, including health, astrology, lifestyle, personal finance, government schemes (Yojana), auto, technology, and business. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow