गरीबी होगी छूमंतर, 10 का नोट तुरंत 6 लाख रुपये में बेचकर बनें अमीर, जानिए कैसे?

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः आपके घर-परिवार में किसी शख्स की नौकरी नहीं और पैसा कमाने की सोच रहे हैं तो यह खबर बड़े ही काम की साबित होने वाली है, क्योंकि हम आपको एक सुनहरा ऑफर बताने जा रहे हैं। वैश्विक बाजार में पुराने नोट और सिक्कों की डिमांड बढ़ती जा रही है, जिसके बदले में सिंपल तरीके से कई-कई लाख रुपये तक मिल रहे हैं।

आपके घर अगर अब 10 का नोट रखा है तो आराम से 6 लाख रुपये में इसकी बिक्री कर सकते हैं जो किसी बढ़िया मौके की तरह है। आपने नोट की बिक्री करने का ऑफर हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा, क्योंकि बार-बार इसकी सेल करने के अवसर नहीं आते हैं। इसलिए जरूरी है कि पहले नोट की सेल करने की खासियतों को जान लें।

Also Read: SONE KA TAZA BHAV: सुबह होते ही सोने के दाम में तगड़ा उलटफेर, जल्द जानें 22 से 24 कैरेट गोल्ड का रेट

फटाफट जानें 10 के नोट की खूबियां

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 10 के नोट की खूबियां जानने के लिए आपको कहीं भी धक्के खाने की जरूरत नहीं होगी। आप आराम से 10 के नोट की खासियत जाननी होंगी। इसमें सबसे पहले तो 10 के नोट पर आगे की तरफ सीरियल नंबर 786 का लिखा होना जरूरी है। इसके अलावा नोट पर महात्मा गांधी की तस्वीर छपी होनी चाहिए।

अगर आपने नोट की सेल करने का मौका हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा, जो किसी बढ़िया मौके की तरह है। वैसे भी तीन अंकों के वाले सीरियल नंबर 786 को को बहुत ही लकी और पवित्र माना जाता है, जिसे लोग सुख-समृद्धि बनाए रखने के लिए खरीदना पसंद करते हैं। आपने नोट की सेल करने का अवसर निकाला तो फिर गुरु चूक जाएंगे।

Also Read: Gold Price Today: सातवें आसमान से धड़ाम हुए सोने के भाव, रेट फिसलकर पंहुचा 53769 रुपये

जानिए कहां बेचें 10 का नोट?

वैश्विक बाजार में 10 का नोट बिक्री करने के लिए आपको कहीं भी परेशान होने की जरूरत नहीं होगी। इसके लिए सबसे पहले तो क्विकर वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके साथ ही ग्राहक आपसे खुद व खुद आकर जुड़ने लगेंगे, जहां आप मुंह मांगी कीमत में खरीदकर घर ला सकते हैं।

आपने नोट की बिक्री करने का ऑफर हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा, जो मौके किसी सुनहरे ऑफर की तरह हैं। जानकारी के लिए बता लिए क्विकर वेबसाइट ने नोट की कीमत पर आधिकारिक रूप से तो ऐलान नहीं किया है, लेकिन मीडिया की खबरों के आधार पर यह आर्टिकल पब्लिश किया है।

Also Read: सीनियर सिटीजन को इस स्कीम में ब्याज से मिल रहे 12 लाख से ज्यादा रुपये, जानें पूरी डिटेल

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow