T20 World Cup 2024: भारत ने फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को दिया 177 रनों का लक्ष्य, पहले ही ओवर में गिराया विकेट

Avatar photo

By

Priyanka Singh

IND vs SA Final , T20 World Cup 2024: आज 29 जून 2024 को टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जा रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम फाइनल मैच में काफी अच्छा प्रदर्शन करती हुई दिख रही है।

विराट कोहली ने पहले ओवर में तीन चौके लगाए लेकिन केशव महाराज ने दूसरे ओवर में रोहित शर्मा और ऋषभ पंत को आउट करके दक्षिण अफ्रीका के लिए वापसी की। कोहली और अक्षर पटेल ने मिलकर भारत को 10वें ओवर तक पहुंचाया। उनकी साझेदारी 60 रन के पार चली गई और भारत ने 14 ओवर में 100 रन पूरे कर लिए।

Also Read: T20 वर्ल्ड कप 2024 में बने अनोखे रिकॉर्ड्स, इतिहास के पन्नों में हुआ दर्ज रोहित शर्मा का नाम

19वें ओवर में विराट कोहली ने मार्को यानसेन को आड़े हाथों लिया। हालांकि, पहली गेंद पर ही विराट कोहली आउट हो गए थे, लेकिन यानसेन ने वो नो बॉल कर दी थी. फिर विराट ने एक चौका लगाया, एक डबल लिया, और एक छक्का जड़ा। हालांकि, पांचवीं गेंद पर कोहली आउट हो गए। विराट कोहली ने 59 गेंद में 76 रन बनाए।

20वें ओवर में 9 रन आए और दो विकेट गिरे। भारतीय टीम ने पहले खेलने के बाद 20 ओवर में 7 विकेट पर 176 रन बनाए हैं। विराट ने 6 चौके और दो छक्के निकले, वहीं अक्षर पटेल ने 31 गेंद में एक चौके और 4 छक्के मारकर 47 रनों की पारी खेली। अंत में शिवम दुबे ने 16 गेंद में 3 चौके और एक छक्के के साथ 27 रनों की पारी खेली है।

Also Read: बारबाडोस से विजयी वापसी! टीम इंडिया कब होगी रवाना और जानिए क्या है पूरा ट्रेवल प्लान?

भारत के लिए अंत में 180 नहीं लेकिन यह अभी भी टी20 विश्व कप फाइनल का रिकॉर्ड स्कोर है। जडेजा पारी की आखिरी गेंद पर आउट हुए, पांड्या दो गेंदों पर पांच रन बनाकर नाबाद रहे। वह पारी थोड़ी यात्रा जैसी थी और विराट कोहली इसमें निरंतर रहे।

वह स्विंग पर उतरे और भारत को उड़ान भरने के लिए प्रेरित किया, लेकिन केशव महाराज ने उन्हें वापस जमीन पर ला दिया क्योंकि उन्होंने दूसरे ओवर में रोहित शर्मा और ऋषभ पंत की इन-फॉर्म जोड़ी को पवेलियन भेज दिया। सूर्यकुमार यादव पांचवें में कैगिसो रबाडा का शिकार बने, जिसके बाद अक्षर पटेल ने कोहली के साथ पारी को संभाला।

Also Read: टीम इंडिया को मिला नया कप्तान! इस खिलाड़ी के नाम पर मुहर लगनी तय, जानें अपडेट

Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow