Ind Vs Sa: जीत के बाद बुमराह को मिला यह अनोखा अवार्ड, फिर कही ऐसी बात कि जीत लिया दिल

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए टी-20 वर्ल्ड कप खिताबी मुकाबला जीतकर 17 साल के सूखे को खत्म कर दिया। साल 2007 के बाद भारतीय टीम ने अब दूसरा वर्ल्ड कप जीत लिया, जिसके बाद क्रिकेट फैंस खिलाड़ियों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। स्टेडियम में आतिशबाजी शुरू हो गई और आसमान में रोशनी ही रोशनी नजर आने लगी।

इस पूरे वर्ल्ड कप में कुछ खिलाड़ियों का जलवा रहा, जिसमें सबसे ऊपर जसप्रीत बुमराह नजर आए। तूफानी गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को साल 2024 टी-20 वर्ल्ड कप का प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया। पूरे सीजन में बुमराह ने अपना गेंदबाजी से कहर बरपाते हुए 8 मैचों में 15 विकेट झटके। इतना ही नहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी बुमराह ने 4 ओवर में 18 रन देकर दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। भारत के चैंपियन बनने के बाद जसप्रीत बुमराह ने बड़ी बातें कही

Also Read: T20 वर्ल्ड कप 2024 में बने अनोखे रिकॉर्ड्स, इतिहास के पन्नों में हुआ दर्ज रोहित शर्मा का नाम

जसप्रीत बुमराह ने कही बड़ी बात

भारतीय टीम के चैंपियन बनने के बाद जसप्रीत बुमराह ने बड़ी बातें कही हैं। उन्होंने कहा कि आमतौर पर मैं ही अपनी भावनाओं पर काबू रखने और काम पूराकरने की कोशिश करता हूं। आज मेरे पास ज्यादा शब्द नहीं हैं, मैं आमतौर पर खेल के बाद रोता नहीं हूं, लेकिन भावनाएं हावी होती जा रही हैं। आगे कहा कि हम मुसीबत में थे, लेकिन वास्तव में उस चरण से जीतने के लिए बहुत उत्साहित थे।

मेरा परिवार यहां है, हम पिछली बार करीब आए थे और हमने काम पूरा कर लिया। उन्होंने कहा कि इस तरह के खेल में अपनी टीम को जीत दिलाने से बेहतर कोई एहसास नहीं हो सकता है। बुमराह ने कहा कि यह बस अच्छा लगा कि खुद को एक बुबुले में रखने की कोशिश की और आगे के बारे में सोचा।

Also Read: बारबाडोस से विजयी वापसी! टीम इंडिया कब होगी रवाना और जानिए क्या है पूरा ट्रेवल प्लान?

भारत ने दिया था इतने रन का लक्ष्य

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने खिताबी मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत ने 20 ओवर में 176 रन का लक्ष्य खड़ा कर दिया, जिसका पीछा करने में साउथ अफ्रीका पूरी तरह असफल रही। एक बार को लगने लगा था कि साउथ अफ्रीका यह मैच आराम से जीत लेगा, लेकिन सपना ही बनकर रह गया। साउथ अफ्रीकन टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 169 रन बना सकी। इस तरह भारत को 7 रन से जीत मिल गई।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow