T20 World Cup: जीती भारतीय टीम तो छलक पड़ा पांड्या का दर्द, रोहित और कोहली के लिए कही चौंकाने वाली बात

Avatar photo

By

Vipin Kumar

T20 World Cup: भारतीय क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका पर जीत हासिल कर वो कर दिखाया जिसे हर भारतीय चाहता था। रोहित एंड कंपनी ने आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया, जिसके साथ ही 17 साल के सूखे को भी खत्म किया। इससे पहले भारत ने 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप जीता था। इसके बाद से सभी को यह ट्रॉफी जीतने का बड़ी ही बेसब्री से इंतजार था, जो रोहित एंड कंपनी ने कर दिखाया।

भारत ने इस मुकाबले में कुल 7 रन से जीत दर्ज की जो किसी बड़े उपलब्धि की तरह है। इसके बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा ने भी सन्यास का ऐलान कर दिया, जिसे सुनकर फैंस के होश उड़ गए। सन्साय लेने के बाद विराट कोहली ने कहा कि अगली पीढ़ी के लिए कमान संभालने का समय आ गया है। मैच में हार्दिक पांड्या ने भी अहम जिम्मदेारी निभाई, जिन्होंने क्लासेन का विकेट लेकर मैदान पर तबाही मचा दी और मैच का रुख भारत की तरफ मोड़ दिया। जीत के बदा हार्दिक पांड्या ने जो कुछ कहा वो सबको चौंकाने वाला है।

Also Read: T20 वर्ल्ड कप 2024 में बने अनोखे रिकॉर्ड्स, इतिहास के पन्नों में हुआ दर्ज रोहित शर्मा का नाम

जीत के बाद हार्दिक पांड्या ने बयां किया दर्द

भारतीय टीम को जीत मिली तो हर किसी के चेहरे पर खुशी थी। कोई आतिशबाजी छोड़ रहा था को कोई भांगड़ा डांस करने में बिजी था। टीम को जीत मिलने के बाद हार्दिक पांड्या ने अपना दुख बयां किया। उन्होंने कहा,‘यह जीत बहुत खास है। मैं बहुत भावुक हूं, हम बहुत कठिन मेहनत कर रहे थे, लेकिन कुछ भी काम नहीं कर रहा था।

आज हमने वो हासिल किया है, जो पूरा देश चाहता था। सबसे ज्यादा खास बात यह है कि मेरे बीते छह महीने कैसे गुजरे। मैंने एक भी शब्द नहीं कहा। आगे उन्होंने कहा कि मुझे पता था कि अगर मैं लगातार मेहनत करता रहूंगा तो एक एक दिन फिर से चमक जाऊंगा।

Also Read: बारबाडोस से विजयी वापसी! टीम इंडिया कब होगी रवाना और जानिए क्या है पूरा ट्रेवल प्लान?

इसके साथ ही हार्दिक पंड्या ने दिल का दर्द जुबां पर लाते हुए कहा, ‘मेरे बारे में बहुत सी बातें कही गईं। कोई भी व्यक्ति हार्दिक पांड्या को नहीं जानता लेकिन सभी ने मेरे बारे में बात की। मैं हमेशा से ही जीवन में परिस्थितियों के माध्यम से ही उत्तर देने में विश्वास करता हूं।

रोहित और कोहली के लिए हार्दिक पांड्या ने कही बड़ी बात

हार्दिक पांड्या ने कोहली और रोहित शर्मा की की जीत के लिे बड़ी बात कही है। रोहित शर्मा और विराट कोहली के टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने पर क्रिकेटर हार्दिक पांड्या ने जो कहा उससे सबका दिल जीत लिया। उन्होंने कहा कि 2026 में अभी बहुत समय है। भारतीय क्रिकेट के दो दिग्गज इस जीत के पूरी तरह हकदार थे। इतने सालों तक उनके साथ खेलना अद्भुत रहा। हम सभी उन्हें याद करेंगे।

Also Read: टीम इंडिया को मिला नया कप्तान! इस खिलाड़ी के नाम पर मुहर लगनी तय, जानें अपडेट

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow