Home Vastu Tips: घर में बरकत, सुख , संपदा लेकर आनी हो तो वास्तु में कुछ खास उपाय बताए गए हैं। इन खास उपायों को यदि अपना लेते हैं तो जीवन में हर तरह की नकारात्मकता दूर हो जाएगी और आपका घर यस के साथ सकारात्मक ऊर्जा से भर जाएगा। घर एक ऐसी जगह है जहां यदि शांति न मिले तो व्यक्ति का पूरा जीवन बैचेन सा हो जाता है। व्यक्ति खुशी के पल के लिए इधर उधर भटकता है। ऐसे में यदि वास्तु के इन उपायों को कर लें तो व्यक्ति का जीवन खुशहाल हो सकता है और घर में धन की बारिश भी हो सकती है।

वैसे तो एक चीज आप बहुत अच्छे से जानते होंगें धन की देवी लक्ष्मी मां को सबसे ज्यादा साफ सफाई से प्रेम है। लेकिन साफ सफाई करते समय यदि सुबह के समय एक छोटा सा कार्य और कर लेंगे तो पैसों की बारिश होने से कोई नहीं रोक सकता। उसके लिए बस ये करना होगा कि मुख्य द्वार में पानी में सेंधा नमक डालकर छिड़काव कर दें। ऐसा करने से न केवल मां लक्ष्मी जी की कृपा मिलेगी साथ ही सेंधा नमक बुरी नजर से भी आपको दूर कर देगा।

एक बात का और ध्यान रखना है कि जल को हमेशा तांबे के बर्तन से डालना है। तांबे के बर्तन से छिड़काव करने से साकात्मकता आती है। ऐसा करने से परिवार जनों का स्वास्थ्य भी ठीक रहता है और परिवार में शांति बनी रहती है।

वहीं, पोछा लगाते समय भी थोड़ा सेंधा नमक का उपयोग कर रहे हैं, इससे भी पूरे घर में नकारात्मकता दूर होती है।

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Timesbull.com इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

 

 

8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से...