नई दिल्लीः आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप खिताबी मुकाबले में जबरदस्त जीत के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास का ऐलान कर दिया। सन्यास का ऐलान तो रनों की मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली ने भी किया है, लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा रोहित शर्मा की हो रही है। रोहित शर्मा के सन्यास की चर्चा इसलिए हो रही है कि क्योंकि अब उनकी जगह भारतीय टीम का अगला कप्तान कौन होगा।

बीसीसीआई ने भी अब नए कप्तान की तलाश शुरू कर दी है, जिसके बाद सबके मन में यही सवाल उठ रहे हैं कि किसी टीम की कमान सौंपी जाएगी। नए कप्तान की रेस में कई नाम आगे चल रहे हैं, लेकिन ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या प्रबल दावेदार माने जा रहे है। अभी आधिकारिक रूप से तो कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन मीडिया की खबरों यह बड़ा दावा किया जा रहा है।

हार्दिक पांड्या माने जा रहे प्रबल दावेदार

रोहित शर्मा के बाद किस खिलाड़ी को टीम की कप्तानी मिलेगी, यह बड़े सवाल बने हुए हैं। नए कप्तान के रूप में हार्दिक पांड्या प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं, जिसे लेकर चर्चा तेजी से चल रही है। आईपीएल के बाद बीसीसीआई ने आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में हार्दिक पांड्या को उप कप्तान नियुक्त किया गया था। पांड्या के पास आईपीएल में तीन सीजन खेलने का अनुभव प्राप्त है।

उन्होंने दो सीजन गुजरात टाइटंस और एक में मुंबई इंडियंस के लिए कप्तानी करने का अनुभव प्राप्त है। पांड्या ने गुजरात टाइटंस के लिए कप्तानी के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया था। आईपीएल के एक सीजन में वितेजा एक बार उपविजेता रही थी। मुंबई इंडियंस के उनका बतौर कप्तान अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा था। हालांकि, अभी आधिकारिक रूप से अभी कुछ नहीं किया गया है।

ऋषभ पंत को मिल सकती है कप्तान

भारतीय टीम के टी-20 कप्तान के रूप में ऋषभ पंत को भी देखा जा रहा है। बीसीसीआई में कुछ लोगों की मानें तो ऋषभ पंत को भी टी-20 कप्तान के रूप में चुना जा सकता है। अगर ऐसा हुआ तो फिर यह खबर किसी गुड न्यूज की तरह होगी। ऋषभ पंत के पास आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए कप्तानी करने का अनुभव प्राप्त है। इसके अलावा पंत को भारत के अच्छे विकेटकीपर के रूप में भी देखा जाता है। तीसरे नंबर पर संजू सैमसन का नाम भी चल रहा है, जिनके नाम पर मुहर लगाई जा सकती है।

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...