Mustard Oil Price Update: मानसून लगभग अब पूरे भारत में सक्रिय होने वाले है, जिसके चलते तमाम हिस्सों में झमाझम बारिश का दौर जारी है। गिरते तापमान में लोगों ने पकवान खाने भी शुरू कर दिए हैं। अधिकतर घरों में ब्रेड पकोड़ा, समोसा और पकोड़ी खूब बन रहे हैं, जिसके चलते अब सरसों तेल की खपत भी काफी बढ़ गई है। इतना ही नहीं खुदरा बाजारों में भी सरसों तेल की सेल में काफी बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है, जो किसी बड़े तोहफे की तरह होगी।

अगर आप सरसों तेल की खरीदारी करना चाहते हैं तो फिर मौका ना गंवाएं। सरसों तेल इन दिनों काफी सस्ते में बिक रहा है, जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है। आपने सरसों तेल की खरीदारी करने का ऑफर हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा, क्योंकि बार-बार ऐसे ऑफर नहीं आते हैं जिसे जानना बहुत ही जरूरी है।

इन शहरों में जानिए सरसों तेल का ताजा रेट

सरसों तेल की खरीदारी करने से पहले हम आपको कुछ शहरों में इसके रेट बताने वाले हैं। उत्तर प्रदेश के जिला सहारनपुर में सरसों का तेल कुल 138 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है। इसके अलावा जिला बदायूं में सरसों तेल की कीमत कुल 140 रुपये प्रति लीटर में बिकती नजर आ रही है।

इसके अलावा जिला मुजफ्फरनगर में भी सरसों तेल के दाम कुल 136 रुपये प्रति लीटर दर्ज किए जा रहे हैं, जिसकी आप समय रहते खरीदारी कर सकते हैं। इसके साथ ही जिला बिजनौर में भी सरसों तेल के दाम कौड़ियों के भाव चल रहे हैं, जो हर किसी का बजट सुधारने के लिए काफी है। यहां कुल 138 रुपये प्रति लीटर में खरीदकर घर ला सकते हैं। वहीं, जिला मेरठ में भी सरसों तेल के दाम कुल 140 रुपये प्रति लीटर पर चल रहे हैं, जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है।

विक्रेता के आधार पर पब्लिश किए गए रेट

जानकारी के लिए बता दें कि सरसों तेल के दाम प्रतिदिन जारी नहीं किए जाते हैं। timesbull.com ने खुदरा विक्रेताओं के आधार पर यह आर्टिकल पब्लिश किया है। कुछ साल पहले की बात करें तो सरसों तेल की कीमत 210 रुपये तक दर्ज की गई थी, लेकिन अब उस हिसाब से दाम करीब 70 रुपये प्रति लीटर तक कम में दर्ज किए जा रहे हैं। इसकी वजह से लोग सरसों तेल की खरीदारी को घरों से बाहर निकल रहे हैं जो मौका आपने हाथ से गंवाया तो फिर पछतावा करना होगा।

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...