नई दिल्लीः जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं, जहां दहशतगर्द छिपकर सैन्य कैंप पर हमले कर रहे हैं। सेना और स्थानीय पुलिस की कार्रवाई से घबराकर आतंकी अब आम लोगों को निशाना बनाने से भी बाज नहीं आ रहे हैं, जिससे स्थिति लगातार खराब बनी है। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में जगह चल रही मुठभेड़ में दो सैनिक जवान शहीद हो गए।

सुरक्षाबलों ने भी बड़ी कार्रवाई करते हुए 6 आतंकियों को मार गिराया। इस बीच मुठभेड़ में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। शहीदों के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जहां उन्हें श्रद्धांजलि अप्रित की।

शहीदों को अर्पित की भावभीनी श्रद्धांजलि

मुठभेड़ में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान एलीट पैरा यूनिट के लांस नायक प्रदीप कुमार और राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के सिपाही प्रवीण जंजाल हमले में शहीद हो गए थे। जिनके पार्थिव शरीर को सैना के कैंप ले जाया गया। सेना के श्रीनंगर स्थित चिनार कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल राजीव घई, जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव अटल डुल्लू, जम्मू-कश्मीर पुलिस महानिदेश आरआर स्वैन, अन्य सम्मानित उपस्थित लोगों ने बादामीबाग छावनी में लांस नायक कुमार और सपिहा प्रणीण जंजाल को श्रद्धांजलि दी गई।

श्रद्धांजलि अपर्ति करने के बाद पार्थिक शवों को उनके घर भेज दिया गया। इस बीच सेना ने एक्स पर बड़ी बातें लिखी हैं। सेना ने एक्स पर लिखा चिनार वारियर्स दोनों बहादुरों की वीरता और बलिदान को सलाम करते हैं। हम शोक संतप्त परिवार के साथ खड़े हैं और उनकी भलाई के लिए प्रतिबद्ध हैं।

इस बीच सेना ने कहा शहादत अंत नहीं है। यह एक शुरुआत है रविवार को बादामी बाग में छावनी में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया था। जम्मू-कश्मीर डीजीपी, अन्य गणमान्य लोग भी श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शामिल हुए। इस बीच वीरता की माधुरी धुन की गूंज आसमान तक गूंजती रही।

दोनों वीरों की शहादत को किया सलाम

सेना ने एक्स पर लिखा कि चिनार कॉर्प्स कमांडर, मुख्य सचिव जम्मू-कश्मीर, डीजीपी जम्मू-कश्मीर, अन्य गणमान्य व्यक्ति सभी रैंक के लोगं ने शहीद लांस नायक प्रदीप कुमार और सिपाही प्रवीण जंजाल पको श्रद्धांजिल दी है। वॉरियर्स दोनों बहादुरों की वीरता और बलिदान को सलाम करते हैं। इस बीच उन्होंने दोनों जवानों की बहादुरी का भी गुणगान किया।

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...