नई दिल्लीः जम्मू-कश्मीर में आतंकी अपनी साजिश से बाज नहीं आ रहे हैं, जो लगातार सेना के जवानों को निशाना बनाकर हमला कर रहे हैं। आतंकियों की क्रूरता का अंत करने के लिए सेना और राज्य पुलिस की ओर से भी करारा जवाब दिया जा रहा है। इस बीच जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आतंकियों ने सेना के वाहन को निशाना बनाकर ग्रेनेड हमला कर दिया, जिसमें दो जवान घायल हो गए।

इसके बाद सेना के जवानों ने भी करारा जवाब देना शुरू कर दिया है। यहां कई आतंकी छिपे होने की खबर है, जहां मुठभेड़ जारी है। घायल जवानों को इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। जम्मू में पिछले महीने से आतंकी गतिविधियां लगातार हो रही हैं, जहां कुछ दिन पहले आम लोगों को निशाना बनाकर दहशतगर्द हमला कर रहे थे।

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में सोमवार दोपहर आतंकियों ने सेना के वाहन पर ग्रेनेड फेंक दिया, जिसमें दो जवानों को चोटें आई। इसके बाद स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर सेना ने सर्च ऑपरेशन जारी कर दिया है। दोनों तरफ से गोलीबारी की आवाज सुनाई दी रही है। मार्ग से निकालने वाले लोगों की तलाशी भी ली जा रही है।

राजौरी में हुआ था आतंकी हमला

राजौरी में सेना के शिविर पर आतंकी हमला कर दिया। आतंकियों के इस हमले में सेना का एक जवान बुरी तरह से घायल हुआ था, जहां इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती करााया गया। आतंकवादियों ने सेना के शिविर पर गोलीबारी की थी। चौकी पर तैनात जवान ने भी आतंकियों पर गोलीबारी की। जवानों की ओर से करारा हमला देख, आतंकी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले।

कुलगाम में भी हुई थी मुठभेड़

कश्मीर के कुलगाम में भी सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। सेने का लश्कर के तैयबा से जुड़े आतंकियों के छिपे होने के इनपुट मिले थे। इसके बाद सुरक्षा बल उस क्षेत्र में पहुंच गए थे। यहां दोनों तरफ से खूब गोलीबारी हुई। वहीं, दो महीने पहले भी कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी।

6 मई को कुलगाम के रेडवानी पाइन हिस्सों में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ देखने को मिली थी। इसके बाद सेना को कुछ ठिकानों लश्कर के आतंकी छिपने होने की खबर मिली, जहां सर्च अभियान चलाया गया था।

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...