Rajasthan BSTC Pre DElEd Result 2024: आपके बच्चे ने बीएसटीसी की परीक्षा दी है तो फिर चिंता ना करें, क्योंकि अब जल्द ही इसका रिजल्ट जारी होने वाला है। रिजल्ट जारी होने के बाद कई लाख अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म हो जाएगा, जो किसी बड़ी खुशखबरी की तरह होगा। वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी की तरफ से प्री डीएलएड परीक्षा का रिजल्ट किसी भी वक्त जारी किया जा सकता है, जो किसी बड़े तोहपए की तरह होगा।

अगर आपने परीक्षा दी है तो फिर देर नहीं करें। परीक्षार्थी आराम से आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह होगा। अभी रिजल्ट की तारीख का आधिकारिक रूप से तो ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन मीडिया की रिपोर्ट्स में जल्द का दावा किया जा रहा है। इससे संबंधित चीजें जानने के लिए आपको नीचे ध्यान से आर्टिकल पढ़ना होगा।

रिजल्ट से संबंधित जरूरी बातें

अगर आपने राजस्थान बीएसटीसी की परीक्षा दी है तो फिर आराम से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं, जिससे किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। इसके साथ ही आपको कट ऑफ की जानकारी लेनी होगी। पुरुष अभ्यर्थियों के लिए कट ऑफ 425 से 445 और महिलाओं के लिए 415 से 435 के बीच रहने की उम्मीद जताई गई है।

इसके अलावा अन्य पिछड़ा वर्ग पुरुष अभ्यर्थियों की कट ऑफ 405 से 425 और महिलाओं की 395 से 415 के बीच में रहने की उम्मीद जताई गई है। ईडब्ल्यूएस वर्ग के पुरुष के लिए कट ऑफ 395 से 415 और महिलाओं के लिए 385 से 405 के बीच भी रह सकती है। इस बार करीब साढ़े चार लाख से ज्यादा अभर्थियों ने परीक्षा दी थी। अब उनका रिजल्ट का इंतजार किसी भी दिन खत्म हो सकता है। संस्था की तरफ से रिजल्ट जारी करने का पूरा खाका तैयार कर लिया है।

कैसे चेक करें रिजल्ट

राजस्थान बीएसटीसी के छात्र आराम से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।
इसके लिए प्री डीएलएड की आधिकारिक वेबसाइट predeledraj2024.in पर जाकर क्लिक करना होगा।
इसके बाद राजस्थान प्री डीएलएड रिजल्ट 2024 लिंक पर क्लिक करने की जरूरत होगी।
फिर आपकी स्क्रीन पर एक नया पेज ओपन हो जाएगा।
इसके बाद यहां मांगी गई जानकारी दर्ज करके सबमिट करने की जरूरत है।
फिर अभ्यर्थी अपना रिजल्ट डाउनलोड करने का काम कर सकते हैं।

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...