नई दिल्लीः तड़के सुबह लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर एक ऐसा सड़क हादसा हुआ कि सुनकर हर कोई हैरान रह गया। आगे चल रहे दूध के टैंकर से बस टकरा गई, जिसके बाद अफरा-तफरी मच गई। इस भीषण हादसे में 18 लोगों की जान चली गई, जबकि 20 घायल हुए। दर्दनाक हादसे पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है।

इसके साथ ही उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए स्थानीय अफसरों को तुरंत मौके पर पहुंचने और घायलों का सही उपचार कराने के दिशा-निर्देश दिए हैं। हादसा उन्नाव के बेहटा मुजावर क्षेत्र के गढ़ा गाव के पास सुबह साढ़े बजे हुआ है। स्लीपर बस आगे चल रहे दूध के टैंकर से टक्करा गई। इससे मौके पर कोहराम मच गई। अभी मृतकों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि कई की हालत नाजुक बनी हुई है।

लोगों ने मदद से बस से बाहर निकाले शव

भयंकर हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने राहत-बचाव कार्य शुरू किया। बांगरमऊ, बेहटामुजावर थाना पुलिस ने राहगीरों की सहायता से बस में फंसे लोगों को जैसे-तैसे कर बाहर निकाला और घायलों को जल्द उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। मृतकों के शवों को भी घटनास्थल से उठा लिया गया है। टक्कर इतनी भयंकर थी कि बस का अगला हिस्सा सब टूट गया।

एसडीएम नम्रता सिंह घटनास्थल पहुंचकर जांच की और फिर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर घायलों का हालचाल जाना। वहीं, स्थानीय सीओ अरविंद सिंह ने बताया कि बस बिहार से दिल्ली जा रही थी, जिसमें अधिकतर मजदूर लोग ही सवार थे। बस में करीब 50 लोग सवार थे।

सीओ ने बताई हादसे की वजह

सीओ अरविंद कुमार ने बड़ी बाजनकारी दी है। उन्होंने बताया कि चालक को झपी लगने से यह भयंकर हादसा हुआ है। मृतकों व घायलों के नाम पते की जानकारी जुटाई जा रही है। सभी को बांगरमऊ सीएचसी में भर्ती कराया गया है, जहां इलाज जारी है। उप जिलाधारी नम्रता सिंह ने पहले घटनास्थल पर पहुंचकर जांच की फिर सीएचसी में घायलों से जानकारी ली।

डॉक्टरों को इलाज के निर्देश दिए हैं। अभी तक दो मृतकों की शिनाख्त की जा चुकी है, जिनके घर को कॉल कर जानकारी दे दी गई है। हादसे में जान गंवाने वाले बाकी लोगों की भी जल्द शिनाख्त कर परिजनों को शव सौंप दिए जाएंगे।

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...