Bobber Bike Update: देश और दुनिया में बहुत ऐसी बाइक हैं जिनका लुक और डिजाइन हर किसी को पसंद आता है. बाइक कैसी भी हो, लेकिन ज्यादातर जनमानस की पसंद अच्छे माइलेज वाला वेरिएंट ही लाइक करते हैं. अगर आप जबरदस्त बाइक की तलाश में हैं तो चिंता ना करें. हम आपको एक गदर और बिंदास बाइक की जानकारी देने वाले हैं, जिसके फीचर्स युवा दिलों की पसंद बने हुए हैं.

ऐसी बाइक का नाम कुछ और नहीं बल्कि बॉबर है, जो एक दम रफ्तार भरने के लिए जानी जाती है. बॉबर बाइक को महानगरों में युवाओं की पहली पसंद माना जाता है. इस वेरिएंट की कीमत भी काफी अधिक है, जिसकी खरीदारी करना हर किसी के लिए सहज नहीं है. बाइक का स्टाइटल और लुक देखकर हर किसी का दिल धड़कता है.

इसे भी पढ़ेंः 200MP Camera Smartphone’s: आपके बजट में हैं 200MP कैमरा वाले ये फोन, भूल जायेंगे DSLR! तेज रफ्तार से खींचता है साफ फोटो

Hero Super Splendor का 2022 मॉडल कुल 65,500 रुपये में खरीदें, माइलेज और इंजन भी दमदार

अगर आप थ्रोबैक फिनिश वाली बाइक की तलाश में जुटे हैं तो फिर यह अच्छा अवसर है, जिसे आप सिंपल तरीके से भुना सकते हैं. बस लोगों को बजट कुछ ज्यादा खर्च करना पड़ेगा, लेकिन खरीदारी कर सकते हैं.

बॉबर बाइक की खासियत

टूटी-फूटी और कच्ची सड़कों पर भी रफ्तार से युवाओं की पहली पसंद बनी बॉबर बाइक को खूब सपोर्ट मिलता है. मार्केट में इसके वेरिएंट को अधिकतर पसंद ही किया जाता है. बाकी बाइक के अपेक्षा इसके फीचर्स भी सबसे अलग हैं. बाइक स्पीड ट्विन और थ्रक्सटन आरएस ट्रायम्फ की ‘मॉडर्न क्लासिक्स’ रेंज में एकदम परफेक्ट है. बॉबर बाइक का सीधा ध्यान स्पोर्टियर पर रहता है.

वैसे भी बॉबर एक बिल्कुल साफ वेरिएंट है, जिसका लो-स्लंग डिज़ाइन उन बाइक्स की नकल करने का काम करता है. कैलिफ़ोर्निया की लंबी चौड़ी सड़कों पर फर्राटा भरती दिखाई देती है. इसमें एक नया ‘पर्पल स्टील्थ’ विशेष रूप से स्टैंड-आउट ऑप्शन के रूप में भी दिखाई देता है. इसके साथ ही इतनी ज्यादा गहरी बैंगनी बाइक नहीं देखते हैं, जिसकी आराम से खरीदारी कर लेते हैं.

bobber bike news

इस वेरिएंट को ताकत देने के लिए 1,200cc का ट्विन इंजन भी शामिल किया गया. यह 77bhp और 106Nm का टॉर्क प्रदान करता है. इसके साथ ही बॉबर को उस तरह का आसान रोल-ऑन प्रदर्शन है जिसकी लोग पुराने स्कूल के क्रूजर से आशा कर सकते हैं. इसे ‘रोड’ और ‘रेन’ राइडिंग मोड के बीच भी स्विच करने का काम कर सकते हैं. बाबर का माइलेज एक लीटर पेट्रोल में 30 किमी तक ही चलाया जा सकता है.

bobber bike news update

बॉबर की सवारी करना बहुत आराम दायक

सड़क पर चीते की तरह रफ्तार भरने वाली बॉबर बाइक की सवारी करना बहुत ही आरामदायक महसूस होता है. इस वेरिएंट की कम ऊंचाई के चलते चारों तरफ ले जाना बहुत ही आसान माना जाता है.इसके साथ ही एग्जॉस्ट से एक क्लासिक डगर मिल जाएगी. इसका इंजन क्षमता में थोड़ा बड़ा हो सकता है.

इसके साथ ही बाबर बाइक का डिजाइन भी एकदम गजब है. इसकी डिजाइनिंग ही सबको भाती है. वेरिएंट पर बैठते ही आप गतिमान हो सकते हैं. वहीं, बॉबर में चुनने के लिए बहुत सारी ज्यादा सुविधाएं मिलती हैं. पांच बाहरी रंग वैयक्तिकरण को बढ़ावा देने का काम करते हैं. इस बाइक की कीमत की बात करेंत 2,11866 रुपये से 2,31850 रुपये तक इंडिया में खरीद सकते हैं.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...