RAJASTHAN GOVERNMENT BUDGET 2024: सरकार की तरफ से रोडवेज में बंपर भर्ती निकालने का ऐलान किया गया है. युवाओं को अब बड़े स्तर पर रोजगार दिया जाएगा, जिसके लिए पूरा खाका तैयार कर लिया गया है. जल्द ही 500 नई रोडवेज बसें खरीदने के काम किया जाएगा, जिसेक बाद वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी होगा.

करीब डेढ़ हजार से ज्यादा भर्तियां राज्य में होनी हैं, जहां आवेदन करने के साथ मानकों को पूरा करते हैं तो रोजगार मिल जाएगा. यह ऐलान राजस्थान सरकार की तरफ से किया गया है. राजस्थान की वित्तमंत्री दिया कुमारी ने पूर्ण बजट पेश करते हुए सदन में यह घोषणा की है. बुधवार को जब वित्तमंत्री दिया कुमारी ने रोडवेज में सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया तो युवाओं के चेहरे पर काफी खुशी छा गई.

इसे भी पढ़ेंः बिना पेट्रोल-डीजल के रफ्तार भरने वाला ACTIVA SCOOTER जल्द होगा लॉन्च, फीचर्स होंगे ऐसे कि जीता दिल

Bobber बाइक सबके उड़ा रही होश, माइलेज और फीचर्स देख ग्राहकों की लगी लाइन

राज्य सरकार की तरफ से पूर्ण बजट में अलग वर्गों के लिए भी कई बड़े ऐलान किए गए हैं. सरकार ने राज्य में 6 नई पेयजल परियोजना शुरू करने का ऐलान किया है. अब हर विधानसभा क्षेत्र में 20 हैडपंप लगाने का काम किया जाएगा, जिससे पेयजल में किसी को दिक्कत ना हो. इतना ही नहीं सरकार ने सभी विधानसभाओं में 5 करोड़ की सड़कें बनाने का भी ऐलान कर दिया है.

government job news

रोडवेज में होंगी इतनी भर्तियां

मौका था जब राजस्थान की वित्त मंत्री दिया कुमारी सदन में साल 2024 और 2025 का बजट पेश कर रही थीं. हर किसी की नजरें उनके ओर थीं कि बजट में हमारे लिए क्या ऐलान होने वाले हैं. दिया कुमारी ने रोडवेज में 1650 पदों पर भर्ती करने का ऐलान कर दिया गया है. अब युवाओं को जल्द ही इस भर्ती के नोटिफिकेशन का इतंजार है, जो जल्द ही खत्म हो जाएगा.

government job update

वहीं, 20 पर्यटक स्थानों पर 20 करोड़ से ज्यादा के कार्य कराए जाएंगे. जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी. बजट में महिलाओं के हितों का भी खास ख्याल रखा गया, नई औद्योगिक नीति साल 2024 में लाने का संकल्प लिया गया है. नई वेयर हाउस पॉलिसी का भी गठन किया जाने का ऐलान हुआ है.

राज्य में बनेंगे 6 नई ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस वे

राजस्थान की जनता के लिए यह बजट बाकी साल से बिल्कुल अलग रहा है. सरकार ने राजस्थान में 6 नई ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस वे बनाने की भी घोषणा कर चौंका दिया है. करीब 2750 किलो मीटर लंबे ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस वे बनाने का ऐलान किया गया है. माटी कला सेंटर फॉर एक्ससीलेंस का निर्माण किया जाना है.

इसके अलावा राज्य में वन जिला वन पॉलिसी लाना भी निर्धारित कर दिया है. राजधानी जयपुर में राजस्थान मंडपम 765 केवी क्षमता के 6 नए जीएसएस बनाने का काम किया जाएगा. जिसका बड़े स्तर पर लाभ देखने को मिलेगा. जानकारी के लिए बता दें कि सरकारें आम लोगों को बंपर फायदा पहुंचाने के लिए बड़े-बड़े कदम उठा रही हैं. सरकार का मकसद हर किसी को आर्थिक समर्ध बनाना है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...