Weather Update: इस समय देश के अधिकांश राज्यों में बारिश का सिलसिला जारी है. बारिश होने से तापमान में गिरावट देखने को मिली है और कुछ जगहों पर मौसम भी काफी ठंडा – ठंडा हो गया है. हालांकि, कुछ राज्यों में अधिक वर्षा होने की वजह से बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं.

मौसम विभाग (IMD) ने आज, 12 जुलाई को कुछ राज्यों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. वहीं, दूसरी तरफ मुंबई में तेज बारिश की वजह से जलभराव की स्थिति बनी हुई है. बीते दिनों यूपी, बिहार से लेकर पहाड़ी इलाकों में भी खूब झमाझम बारिश दर्ज की गई है, जिससे तापमान में कमी देखी गई है.

सरकार ने बनाया ऐसा नियम कि इन किसानों को नहीं मिलेगा 18वीं किस्त का फायदा, जानें अपडेट

बैंक कर्मचारियों की होगी मौज, सप्ताह में मिलेंगी इतने दिन की छुट्टियां, जानिए अब क्या देरी!

इन राज्यों में तेज बारिश की चेतवानी

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, 12-15 जुलाई के बीच कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र और तटीय कर्नाटक में भारी बारिश को देखते हुए अलर्ट जारी कर दिया गया है. तथा कुछ स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा हो सकती है.

weather 1

आईएमडी का कहना है कि 14 और 15 जुलाई को दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और 13-15 जुलाई के दौरान केरल में भारी बारिश हो सकती है. आज यानी 12 जुलाई को उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, बिहार, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, उत्तर प्रदेश सहित कुछ राज्यों में आज तेज बरसात देखी जा सकती है.

दिल्ली में होगी बारिश

IMD के पूर्वानुमान के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में आज यानी फ्राइडे को आसमान में बादल छाए हुए रहेंगे, इसके साथ ही हल्की बारिश भी देखी जा सकती है. मौसम विभाग की मानें तो इस हफ्ते यानी रविवार तक रुक रूककर बारिश होती रहेगी.

दिल्ली का अधिकतम तापमान 33 से 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 से 28 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया जा सकता है.

weather

महाराष्ट्र में बारिश को लेकर अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में भारी बारिश देखने को मिल सकती है। पांच जिलों – पुणे, ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी और सतारा में अलर्ट जारी कर दिया गया है, शुक्रवार को राज्य के अन्य हिस्सों में भारी बारिश को देखते हुए येल्लो अलर्ट जारी किया गया है.

उत्तराखंड में बारिश को लेकर भविष्वाणी

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी के मुताबिक, आज यानी शुक्रवार को उत्तराखंड में भारी बारिश को लेकर चेतवानी जारी कर दी गई. राज्य के लिए नारंगी चेतावनी जारी कर दी है.

मौसम विभाग के मुताबिक, 12 जुलाई को उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, बिहार और शुक्रवार को अरुणाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में तेज बारिश हो सकती है. शुक्रवार को मेघालय में भी कुछ स्थानों पर तेज बरसात देखने को मिल सकती है.

8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से...