BSNL Recharge Plan: बीएसएनएल कंपनी (bsnl plan) के प्लान्स मार्केट में काफी ही ज्यादा पॉपुलर हैं. बीएसएनएल (Bsnl Cheapest plan) के प्लान्स को यूजर्स द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है. सरकारी टेलीकॉम कंपनी 4G सर्विस पूरे भारत में शुरू करने के साथ ही अपने ग्राहकों को बनाये रखने के लिए नए – नए ऑफर्स भी लेकर आ रही है.

बीएसएनएल के ज्यादातर प्लान्स में ग्राहकों को लंबी वैधता, अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ ही हाई स्पीड डेटा की सुविधा भी मिलती है. जब से प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों ने अपने रिचार्ज प्लान्स के दाम बढ़ा दिया हैं, तब से बीएसएनएल के प्लान्स की डिमांड काफी ही ज्यादा बढ़ गई है.

इन टू-व्हीलर को चलाने पर नहीं कटेगा बच्चों का भी चालान, स्कूल जाने से पहले जान लें जरूरी बातें

क्रेडिट कार्ड आपके पास तो बल्ले-बल्ले, टैक्स पेमेंट करते समय मिलेगा बंपर कैशबैक

बीएसएनएल के प्लान्स ट्रेंड करते हुए दिख रहे हैं। बीएसएनएल कंपनी के पास आपको हर बजट वाले प्लान्स देखने को मिल जायेंगे। यदि आप बीएसएनएल के यूजर्स हैं और आप खुद के लिए कोई बढ़िया सा लंबी वैलिडिटी वाला प्लान खोज रहे हैं, तो आज हम यहां आपको एक ऐसे ही रिचार्ज प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनमें कंपनी की तरफ 395 दिनों की वैधता ऑफर की जा रही है.

यानी बीएसएनएल के इस प्लान का इस्तेमाल 13 महीने तक कर सकते हैं. तो आईये बीएसएनएल के इस प्लान के बारे में आपको विस्तार से बताते हैं.

bsnl 4

BSNL का 13 महीने वाला प्लान

बीएसएनएल के 13 महीने वाले प्लान की कीमत 2399 रुपये है। इस प्लान में ग्राहकों को टोटल 395 दिन यानी 13 महीने की वैलिडिटी मिलती है। अब मिलने वाले बेनिफिट्स की बात करें तो बीएसएनएल के इस प्लान में इंटरेनट इस्तेमाल के लिए प्रतिदिन 2GB हाई स्पीड डेटा मिलता है, जबकि 100 फ्री SMS भी प्रदान किये जा रहे हैं.

इसके अलावा BSNL के इस प्लान में बातचीत करने के लिए सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है. यानी आप किसी भी अन्य नेटवर्क पर घंटों बातें कर सकते हैं. BSNL के इस प्लान में कई वैल्यू एडेड सर्विस की भी सुविधा मिल रही है, जिनमें Zing Music, BSNL Tunes, Hardy Games, Challenger Arena Games, Gameon Astrotell शामिल हैं.

bsnl 1 1

BSNL Rs 197 Extension Plan

बीएसएनएल कंपनी का 197 रुपये वाला प्लान 70 दिन की वैधता के साथ आता है. प्लान में अनलिमिटेड कॉल, प्रति दिन 100 एसएमएस के साथ ही 2 जीबी डेटा भी ऑफर किया जा रहा है. हालांकि, मिल रही सुविधा केवल 15 दिनों के लिए वैध है।

BSNL Rs 199 Extension Plan

बीएसएनएल का यह प्लान 30 दिनों के लिए वैध है। बीएसएनएल यूजर्स को इसमें प्रति दिन 2GB डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल के साथ ही 100 एसएमएस हर रोज दिए जा रहे हैं.

8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से...