LPG CYLINDER NEWS: अगर आपसे कोई कह दे कि आपको कुल 500 रुपये में गैस सिलेंडर का वितरण किया जाएगा तो यह बात किसी अचंभे की तरह होगी. क्या आपको पता है कि यह सौ फीसदी सच है, क्योंकि सरकार ने इसके लिए पूरी तैयारी कर ली है. यह सच है कि आपको अब मात्र 500 रुपये में एलपीजी सिलेंडर मिल जाएगा, जिसका फायदा कई लाख लोगों को आसानी से मिलेगा.

यह सिलेंडर सभी उपभोक्ताओं को नहीं मिलेगा, क्योंकि इसे लेकर कुछ नियम व शर्तें निर्धारित की गई हैं. इसके दायरे में वही लोग आएंगे जो गरीबी रेखा से नीचे का जीवन यापन कर रहे हैं. इतना ही नहीं 500 रुपये का गैस सिलेंडर का लाभ लेने को छत्तीसगढ़ राज्य के निवासी होने जरूरी हैं, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी.

इसे भी पढ़ेंः रोहित और कोहली दूर तक नहीं, भविष्य में 400 रन जड़ने वाले खिलाड़ियों के ब्रायन लारा ने बताए नाम

रोहित और कोहली दूर तक नहीं, भविष्य में 400 रन जड़ने वाले खिलाड़ियों के ब्रायन लारा ने बताए नाम

कार्यसमिति की मीटिंग में छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय ने 500 रुपये में गैस सिलेंडर को लेकर बड़ा संकेत दिया है. उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं से सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाएं जन-जन पहुंचाने की अपील की. दरअसल, विधानसभा चुनाव के दौर छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने 500 रुपये का गैस सिलेंडर देने का वादा किया था.

सरकार जल्द वितरित करेगी 500 रुपये का गैस सिलेंडर

छत्तीसगढ़ सरकरा बिना समय गंवाए 500 रुपये का गैस सिलेंडर वितरण करेगी, जिसका बड़े स्तर पर फायदा मिल सकेगा. बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में सीएम विष्णु देव साय ने कुछ बड़े संकेत दिए हैं. इस दौरान उन्होंने मीटिंग में भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा कि हम जल्द ही राज्य में 500 रुपये का गैस सिलेंडर का वितरण करना शुरू कर देंगे.

lpg cylinder news

हालांकि, सीएम विष्णु देव साय ने इसे लेकर कोई निश्चित तारीख अभी निर्धारित नहीं की है. सरकार की गतिविधियों से लग रहा है कि सरकार इस साल के आखिर तक 500 रुपये वाले सिलेंडर वितरण काम शुरू कर देगी, जिससे हर किसी की मौज आना बिल्कुल तय है. वहीं, राज्य सरकार ने महिलाओं को बड़ा आर्थिक लाभ देने के लिए महतारी वंदन योजना की शुरुआत की थी.

इस योजना से महिलाओं को मंथली 1000-1000 रुपये का लाभ मिलता है. वहीं, इसी तरह से सरकार ने तेंदुपत्ता संग्राहकों से जो वादे किए थे, उसे भी पूरा करने का फैसला लिया गया है. ऐसे में सस्ते गैस सिलेंडर का वादा भी एक बड़ा वादा है.

lpg cylinder update

मध्य प्रदेश में कुल इतने रुपये में मिल रहा एलपीजी सिलेंडर

छत्तीसगढ़ से पहले मध्य प्रदेश सरकार गरीबों को बहुत सस्ता एलपीजी सिलेंडर का वितरण कर रही है. यहां लाडली बहनों को कुल 450 रुपये में गैस सिलेंडर वितरण करने का काम किया जा रहा है. इसका फायदा महिलाओं को बड़ी संख्या में हो रहा है.

इस योजना के तहत सरकार अकाउंट में सब्सिडी की राशि भेजती है, जो हर किसी को बड़ी आर्थिक सहायता पहुंचाने का काम कर रही है. इसलिए जरूरी है कि आप राज्य में गरीबी श्रेणी में आती हैं तो पहले जरूरी बातों का ध्यान रखकर जुड़ सकते हैं.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...