UP Police Constable Re Exam: अगर आपने उत्तर प्रदेश पुलिस सिपाही भर्ती में आवेदन किया है तो फिर अब जल्द ही खुशखबरी मिलने जा रही है. सरकार की तरफ से अब किसी भी दिन री एग्जाम की तारीख जारी कर दी जाएगी. उम्मीद है कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड जुलाई के आखिरी सप्ताह तक री एग्जाम की तारीख पर मुहर लगा सकता है.

सूत्रों से मिली जानकारी की मानें तो परीक्षा सितंबर के आखिरी सप्ताह या फिर अक्तूबर के शुरू में हो सकती है, जिसे लेकर हर कोई काफी उत्सुक दिख रहा है. परीक्षा की तिथि का ऐलान होते ही एडमिट कार्ड भी ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिए जाएंगे. अभ्यर्थी आराम से आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ेंः Vivo का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन, 50MP कैमरा के साथ 5000mAh की बैटरी, फीचर्स बना देंगे दीवाना

रोहित और कोहली दूर तक नहीं, भविष्य में 400 रन जड़ने वाले खिलाड़ियों के ब्रायन लारा ने बताए नाम

यह काम करने के लिए आपको कहीं भी परेशान होने की जरूरत नहीं है. एग्जाम सेंटर और सीट तो आप अपने मोबाइल पर ही देख सकते हैं, लेकिन एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट निकलवाने लिए किसी केंद्र का सहारा लेना होगा. फरवरी 2023 में पुलिस भर्ती का पेपर लीक हो गया था, जिसके बाद सरकार ने इसे कैंसिल कर दिया था.

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती से जुड़ी जरूरी बातें

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्त से जुड़ी जरूरी बातें जानने के लिए आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की तरफ से जल्द ही एग्जाम की तारीख जारी कर दी जाएगी. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 25 जुलाई तक एडमिट कार्ड होने की संभावना जताई जा रही है. इससे अभ्यर्थियों को किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी.

UP POLICE UPDATE

यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा 60 हजार से ज्यादा ज्यादा पदों पर भर्तियां निकली थी. इसके लिए करीब 50 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन कराया था. सरकार ने बड़े चाक चौबंद प्रबंध के बीच परीक्षा का आयोजन 17 और 18 फरवरी 2024 को किया गया था. इसके बाद कई जगह से परीक्षा लीक होने के इनपुट मिले थे.

UP POLICE RE EXAM

बड़े स्तर पर पेपर सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. विपक्षी पार्टियों के दबाव और छात्रों के धरने प्रदर्शन देख योगी सरकार को परीक्षा रद्द करनी पड़ी थी. उस समय सरकार ने परीक्षा को 6 महीने के भीतर कराने की बात कही थी. अब उम्मीद है कि सरकार जल्द ही यूपी पुलिस भर्ती का री एग्जाम करा सकती है.

जानिए कब हो सकती है परीक्षा

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा घोषित किया गया 6 महीने का समय लगभग खत्म होने जा रहा है. अभ्यर्थी भी बड़े ध्यान से योगी सरकार के वादे की ओर टक टकी लगाए बैठे हैं. वहीं, यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड इन परीक्षाओं का आयोजन जल्द करने जा रहा है. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की तरफ से जल्द ही तारीख जारी कर दी जाएगी, जिसे लेकर हर किसी के चेहरे पर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...