Rainfall Alert: भारी बारिश (Imd Alert Rainfall) होने के बाद अब लोगों को गर्मी से राहत मिली है. देशभर में इस समय मौसम काफी ही ज्यादा खुशनमा हो गया है. इस समय देश के ज्यादातर राज्यों (Monsoon Update) में तेज बारिश देखने को मिल रही है. अब इसी बीच मौसम विभाग ने आने वाले दिनों बारिश को देखते हुए अलर्ट जारी कर दिया है.

मौसम विभाग के अनुसार, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र में 13-16 जुलाई बारिश देखने को मिलेगी। छत्तीसगढ़ में 13 और 14 जुलाई वर्षा की चेतवानी जारी कर दी गई है.

IMD ने X (पूर्व में ट्विटर) पर एक सोशल मीडिया पोस्ट शेयर कर जानकारी दी है, “अगले 5 दिनों तक दक्षिण-पश्चिम प्रायद्वीपीय भारत में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है.” आंध्र प्रदेश में रविवार और सोमवार को भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है.

Monsoon Update: बारिश से कहीं मौत तो कहीं सड़कें हुई बंद, IMD ने इन 23 राज्यों में दी भारी वर्षा की चेतावनी

SBI ने खाताधारकों का जीत लिया दिल, शुरू की ऐसी सुविधा कि 15 मिनट में मिलेगा इतने रुपये का लोन

मौसम विभाग ने 16 जुलाई तक असम, मेघालय और ओडिशा में बारिश को देखते हुए भविष्वाणी जारी कर दी है. पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार और अरुणाचल प्रदेश में कल यानी रविवार तक बारिश होती रहेगी। आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, नागालैंड और मणिपुर में कल और परसों भारी बारिश होने की संभावना जताई गई गई.

weather alert

पिछले 24 घंटे में यहां हुई बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटे में तमिलनाडु, छत्तीसगढ़, तटीय आंध्र प्रदेश, गुजरात, पूर्वी उत्तर प्रदेश के इलाकों में भारी बारिश देखने को मिली है. इसके अलावा पश्चिमी मध्य प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, सब हिमालयी पश्चिम बंगाल सहित कई जगहों पर जमकर बादल बरसे हैं.

इन राज्यों में भारी बारिश की चेतवानी

मौसम विभाग के अनुसार, अगले पांच दिनों के दौरान कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, केरल, माहे, लक्षद्वीप सहित कई राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

weather alert 3

इसके अलावा, ओडिशा में 13-17 जुलाई तक ऐसा ही मौसम देखने को मिलेगा। बिहार में 13 और 14 जुलाई, झारखंड में 13 जुलाई को बारिश हो सकती है. नगालैंड में 14 और ओडिशा में 14, 15 जुलाई को भारी वर्षा होने की संभावना है.

आईएमडी के मौसम बुलेटिन में बताया गया है कि,” अगले 4 दिनों तक उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ में गरज और बिजली के साथ ही बारिश की चेतवानी जारी की गई है. पूर्वी राजस्थान में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है.

8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से...