Bajaj Freedom 125 CNG vs Splendor XTEC: भारत की सड़कों पर कई ऐसी बाइक्स हैं जो लोगों के दिलों में बसी हैं, जिनका कोई अभी तक तोड़ नहीं मिलता दिख रहा है. हाल में लॉन्च हुई Bajaj Freedom 125 CNG भी हर किसी के दिल और दिमाग पर राज कर रही है. इस बाइक ने लॉन्च होते ही गदर मचा दिया है, जिसे लोगों के बीच खूब पसंद किया जा रहा है.

शोरूम पर ग्राहकों की भीड़ लगी हुई है, जिसे मौके का आप भी आराम से फायदा प्राप्त कर सकते हैं. दूसरी और Hero Super Splendor XTEC बाइक भी लोगों के बीच तूफानी मचाती दिख रही है. इस बाइक को लोगों के बीच खूब सपोर्ट मिल रहा है. माइलेज और दमदार फीचर्स के इन दोनों बाइक्स को खूब पसंद किया जाता है, जिनका इंजन भी एकदम बिंदास है.

इसे भी पढ़ेंः  Airtel ने करोड़ों यूजर्स को दिया तगड़ा झटका, काफी महंगे हुए Recharge Plans, चेक कर लें अब नए रेट्स

BUDGET 2024: आयुष्मान कार्ड पर बीमा राशि बढ़कर होगी इतने लाख रुपये, बजट से पहले सामने आई गुड न्यूज!

अगर आप बाइक खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो दोनों के फीचर्स और कीमत के बारे में ठीक से जान सकते हैं, जिससे किसी तरह की परेशानी नहीं होगी. बाइक खरीदने से पहले हम आपको दोनों केी कुछ डिटेल बताने जा रहे हैं, जिससे आपका सब कंफ्यूजन खत्म हो जाएगा. इसके लिए आप नीचे तक ध्यान से हमारी खबर पढ़ सकते हैं.

Bajaj Freedom 125 vs Hero Super Splendor XTEC की जानिए खासियत

भारत की बड़े ऑटो कंपनियों में गिने जाने वाली बजाज फ्रीडम 125 सीएनजी मॉडल भी हर किसी का दिल जीत रहा है. इस बाइक में 124.5 सीसी का इंजन शामिल रहता है. यह बाइक 9.3bhp की पावर और 9.7Nm का टॉर्क जनरेट करती है. दूसरी ओर स्पलेंडर में 124.7 सीसी का इंजन दिया गया है. ये बाइक 10.7bhp की पावर और 10.6Nm का टॉर्क जनरेट करने का काम करती है.

BIKE FEATURES NEWS

इसके साथ ही फ्रीडम 125 के साथ ग्राहकों को सीएनजी मोड पर 200 किलोमीटर तक पेट्रोल पर 130 किलोमीटर तक का माइलेज देती है, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है. ARAI रिपोर्ट के अनुसार, सीएनजी पर ये बाइक एक किलोग्राम में 101 किमी तक और एक लीटर पेट्रोल में 65 किलोमीटर तक की दूरी तय करने का काम करता है.

BIKE NEWS UPDATE
BIKE NEWS UPDATE

वहीं, दूसरी ओर हीरो मोटोकॉर्प की ऑफिशियल साइट के अनुसार, हीरो सुपर स्पलेंडर XTEC मॉडल एक लीटर तेल में 69 किलोमीटर तक की माइलेज ऑफर करने का काम करता है.

बाइक के फीचर्स मचा रहे गर्दा

इसके सात ही बजाज सीएनजी बाइक एलसीडी इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है, जो स्मार्टफोन कनेक्टिविटी फीचर्स लॉन्च के साथ किया जाता है. इसमें कंसोल पर आपको कॉल और मिस्ड कॉल अलर्ट, बैटरी स्टेटस जैसी जानकारी मिलेगी. सुपर स्पलेंडर XTEC में ब्लूटूथ ऐनेबल्ड इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया जाता है. जो रियल-टाइम फ्यूल एफिशिएंसी और मैसेज-कॉल अलर्ट्स शो करने का काम करेगा.

जानिए दोनों बाइक्स की कीमत

बजाज सीएनजी बाइक आपको तीन वेरिएंट्स दी जाएगी, NG04 Drum वेरिएंट की कीमत 95 हजार (एक्स-शोरूम), NG04 Drum LED वेरिएंट की कीमत 1 लाख 5 हजार (एक्स-शोरूम) और NG04 Disc LED वेरिएंट की कीमत 1,10000 रुपये निर्धारित की गई है, दूसरी ओर हीरो सुपर स्पलेंडर XTEC बाइक आपको दो वेरिएंट्स का फायदा मिल जाएगा. वहीं, ड्रम वेरिएंट 85,178 रुपये (एक्स-शोरूम) और डिस्क वेरिएंट 89,078 रुपये में आप खरीदकर घर ला सकते हैं, जो किसी बड़े तोहफे की तरह है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...