Weather forecast: देश के कई राज्यों में इस समय मूसलाधार बारिश (Weather Update) तो कही उमस भरी गर्मी ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा रखी हुई है. बारिस होने से लोगों को भीषण गर्मी (Imd alert Rainfall) से जरूर राहत मिली है, मगर सड़कों पर पानी भरने की वजह से लोगों को ट्रेवल करने करने के दौरान के दौरान काफी परेशनियों का सामना करना पड़ रहा है.

मौसम विभाग ने महाराष्ट्र, गुजरात समेत के देश कई राज्यों में आज यानी 16 जुलाई को भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है.

IMD के नवीनतम अपडेट के अनुसार, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्र में आज अधिक बारिश देखने को मिलेगी. इसके अलावा तटीय कर्नाटक और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक सहित कई क्षेत्रों में आज भारी वर्षा को देखते हुए अलर्ट जारी कर दिया गया है.

weather update 1

MONSOON ALERT: कश्मीर से कन्याकुमारी तक फिर डेरा डालेंगे बादल, इन राज्यों में तबाही मचाएगी बारिश

Ration Card Update: इन लोगों पर टूटा दुखों का पहाड़, राशन कार्ड होगा रद्द, जानें अपडेट

IMD ने एक बयान में कहा गया है कि आज यानी 16 जुलाई को इन राज्यों के अलग – अलग जगहों पर अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है.

इन राज्यों में होगी भारी बारिश

मौसम विभाग ने 19 जुलाई तक तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, छत्तीसगढ़ सहित उत्तरी आंतरिक कर्नाटक में भारी बारिश को देखते हुए भविष्वाणी की है, जबकि मध्य प्रदेश और विदर्भ 18 जुलाई तक तेज बरसात होने की संभावना है. आज यानी 16 जुलाई को मराठवाड़ा, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में भारी बारिश की संभावना है.

weather update 2

पूर्व और पूर्वोत्तर भारत में 19 जुलाई तक ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश दर्ज की जाएगी, जबकि 19 जुलाई को कुछ स्थानों पर बहुत भारी बारिश होने वाली है.

मौसम विभाग के मुताबिक, 16 जुलाई को अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल को ऐसा ही मौसम रहने वाला है. अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में 16 और 17 जुलाई को भारी बारिश की संभावना है.

weather update 3

उत्तर-पश्चिम भारत की बात करें तो IMD ने 15-19 जुलाई के दौरान उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश की भविष्वाणी की है. 17 और 18 जुलाई को पश्चिमी उत्तर प्रदेश; 17 जुलाई को पूर्वी उत्तर प्रदेश; 18 जुलाई को पश्चिमी राजस्थान में ऐसा ही मौसम रहने वाला है. उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों पर 17 और 18 जुलाई को को भारी वर्षा देखने को मिलेगी। जबकि 18 जुलाई को पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश की संभावना है.

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो मंगलवार को आमतौर पर आसमान में बादल छाए हुए देखने को मिलेंगे। अधिकतम तापमान क्रमश: 36 डिग्री और और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना जताई गई है.

8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से...