Hawai Chappal in Saudi Arabia viral video: भारत के गांव, कस्बों और शहरों में अधितर लोग घरों में हवाई चप्पलों को ही पहनना पसंद करते हैं. हवाई चप्पलों को यूज कर अपने आपको लोग काफी कंफर्ट महसूस करते हैं. इतना ही नहीं आसपास की छोटी मार्केट में भी लोग हवाई चप्पलों में घूम आते हैं. कुछ लोग हवाई चप्पलों को शौकीनी में पहनना पसंद करते हैं तो कुछ को ऑफिस से आकर इनमें ही अपना समय बिताते हैं.

वैसे भी भारत में हवाई चप्पलों की कीमत ज्यादा नहीं है, जिन्हें कुल 100 रुपये से 200 रुपये के बीच आराम से खरीद लेते हैं. कम कीमत में काफी दिनों चलने वाली चप्पल मिल जाती हैं. इस बीच अगर आपसे कोई कहे कि हवाई चप्पल की कीमत एक लाख रुपये है तो आपको इस बात पर बिल्कुल भी यकीन नहीं होगा.

इसे भी पढ़ेंः Rajasthan PTET Counselling 2024: राजस्थान पीटीईटी काउंसलिंग की लिस्ट इस तारीख को होगी जारी, यूं करें चेक

Gold Price Update: महिलाएं सुन लो… अब सोने के गहने बनवाने पड़ेंगे महंगे, बुधवार को भाव में आया भयंकर उछाल

क्या आपको पता है कि यह सौ फीसदी सच है. हवाई चप्पल की एक लाख रुपये कीमत सुनकर आप हैरान मत होइए, क्योंकि यह एक कड़वा सच भी है. इन चप्पलों का वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो को देखकर लोग तरह-तरह से अपनी प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं.

1 लाख रुपये में बिक रही हवाई चप्पलें

हवाई चप्पलों की कीमत एक लाख रुपये सुनकर आप तनिक भी हैरान ना हों, क्योंकि यह बात सच है. एक लाख रुपये की चप्पल बिकने वाला वीडियो सऊदी अरब का बताया जा रहा है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं जो हवाई चप्पल भारत में कुल 100 रुपये से 200 रुपये के बीच मिल जाते हैं, वो सऊदी अरब में हजार नहीं बल्कि लाख में बिक रही हैं. एक मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सऊदी अरब में महंगाई इस कदर है कि आम लोगों की जेब का बजट बिगड़ा हुआ चल रहा है.

हवाई चप्पलें गहनों की तरह कांच की शेल्फ में ट्रे के ऊपर रखी दिखाई देती हैं. सऊद अरब में बिकने वाली चप्पल को खरीदने से पहले आपको कई बार सोचना पड़ेगा. ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट अमेजन पर लखानी कंपनी की सफेद-नीली हवाई चप्पल 259 रुपये तक में मिल जाती है. लखानी कंपनी की चप्पल 369 रुपये की भी आप खरीद सकते हैं.

CHAPPAL

सऊदी अरब में हवाई चप्पल के रेट ने निकाला दम

आप देख सकते हैं कि सऊदी अरब में लखानी वाली हवाई चप्पल 1 लाख रुपये से अधिक में बिक रही है. अभी एक ट्विटर यूजर @rishibagree ने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट कर यह जानकारी साझा की है. आप वायरल हो रहे वीडियो में देख सकते हैं कि हवाई चप्पल से जुड़ा एक वीडियो पोस्ट किया है.इस वीडियो में एक विक्रेता, चप्पल को कांच की शेल्फ से निकालता नजर आता दिख रहा है.

CHAPPAL PRICE

इसके बा वो ग्राहक के सामने चप्पल को रखता है. दुकानदार उसकी कीमत करीब 4500 रियाल के करीब बता रहा है. वहीं, ऋषि का ये पोस्ट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. आप देख सकते हैं कि इस वीडियो को अब तक 18 लाख से ज्यादा व्यूज मिल गए हैं. लोग तरह-तरह के कमेंट भी कर रहे हैं.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...