SNAKE BITE CASE: किसी शख्स को अगर सात बार सांप काट ले तो क्या वो जीवित रह सकता है, इस पर आपका जवाब नहीं होगा. कभी-कभी तो ऐसा होता है कि सांप के एक बार काटने से ही जान तक चली जाती है. इस बीच एक ऐसा मामला सामने आया है, जिस सुनकर आपकी रूह कांप जाएगी. मामला यूपी एक फतेहपुर जिला का है, जहां एख युवक को 40 मिनट में 7 बार काटने का दावा किया गया, लेकिन जब सच्चाई सामने आई तो सबके होश उड़ गए.

यह अजीबोगरीब घटना सोशल मीडिया पर तेजी से वयारल हो रही है, जिसे आप भी सुनकर दंग रह जाएंगे. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इस मामले की जांच कर जो चौंकाने वाली बात बताई है, जिसे जानने के लिए आप ध्यान से नीचे तक आर्टिकल पढ़ लें.

इसे भी पढ़ेंः Oppo की नीद उड़ा आने Samsung का प्रीमियम कैमरा क्वालिटी वाला 5G फोन! मिल रही शक्तिशाली बैटरी…

Agniveer: अग्निवीरों पर मेहरबान हुई सरकार, नौकरी में मिलेगा इतने फीसदी आरक्षण, जानें

सामने आया चौंकाने वाला मामला

फतेहपुर के रहने वाले विकसा दुबे ने 40 दिनों में 7 बार सांप के काटने का दावा कर सबको चौंका दिया था. इस दावे को जिसने भी सुना हर किसी के होश उड़ गए. इतना ही नहीं डॉक्टरों के बीच यह चर्चा का विषय बना हुआ है. डॉक्टर की टीम ने इस मामले की जांच कर बड़ा खुलासा कर दिया है. जांच में विकास को सचमुच स्नेक फोबिया बताया, यह एक बीमारी है. इस बीमारी में बार-बार सांप के काटने का आभास होता है.

SNAKE NEWS

जांच टीम के मुताबिक, विकास दुबे को एक बार ही सांप ने काटा था, बाकी छह बार उसके डर का ही खेल था. जांच रिपोर्ट में निजी अस्पताल द्वारा किए गए इलाज पर भी सवाल उठाए गए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, हॉस्पिटल में बिकास दुबे को बार-बार एंटी वेनम की दवाई देने का काम किया गया है. यह डोज जरूरत से कहीं ज्यादा थी.

SNAKE NEWS UPDATE

विकास का डर ही ले गया अस्पताल

विकास दुबे को एक बार सांप ने जरूर काटा था, लेकिन बाद में उसे डर ऐसा बैठा कि अस्पताल तक जाना पड़ा. स्नेक फोबिया,जिसे ओफिडियोफोबिया के नाम से भी जाना जाता है. सांपों के प्रति तर्कहीन भय की स्थिति रहती है. यह फोबिया इतना गतिमान होता है कि व्यक्ति सांपों की तस्वीरें वीडियो या यहां तक कि इनके बारे में बातचीत करने से भी बहुत डर नजर आता है.

विकास को एक बार ही सांप ने काटा था, लेकिन 6 बार जिक्र करने और सोचने से इसका आभास हुआ. विकास को इस डर का फायदा उठाकर ठीक-ठाक पैसे ऐंठे. इसके साथ ही जिलाधिकारी के दिशा-निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इस मामले की जांच कर बड़े खुलासे किए हैं.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...