ELECTRIC SCOOTER: पेट्रोल-डीजल के दाम बेकाबू होने से अब मार्केट में इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड तेजी से बढ़ती जा रही है, जिनकी खरीदारी को लोगों में काफी उत्साह भी देखने को मिल रहा है. अगर आप पेट्रोल-डीजल की महंगाई से तंग हैं और बाइक की खरीदारी करने का प्लान बना रहे हैं तो फिर बिल्कुल भी समय खराब ना करें.

हम आपके लिए कुछ ऐसे स्कूटर लेकर आए हैं, जिन्हें आप खरीदकर घर ला सकते हैं. स्कूटर भी ऐसे कि जिनकी रेंज और फीचर्स एकदम दमदार हैं, जो लोगों का दिल जीतने के लिए काफी हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे स्कूटर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके फीचर्स और रेंज देखकर खरीदने को मन करने लगेगा.

इसे भी पढ़ेंः POST OFFICE की स्कीम का नहीं कोई तोड़, यहां निवेश करने पर हर महीना मिलेगी तगड़ी पेंशन

Royal Enfield Guerrilla 450 ने लॉन्च होते ही मचाया धमाल, बुकिंग की लगी लाइन, जानिए कब होगी सेल?

इन स्कूटर्स की रेंज भी एकदम जबरदस्त है, जिन्हें खरीदने के बाद पेट्रोल के वेरिएंट की बिल्कुल याद नहीं आएगी. इतना ही नहीं खर्च भी बिल्कुल खत्म हो जाएगा. एक बार बैटरी चार्ज करो और दिनभर मौज मस्ती करते रहो. कीमत में भी ग्राहकों के बजट में आराम से मिल जाएंगे. इसलिए आप नीचे स्कूटर से संबंधित जरूरी बातें आराम से जान सकते हैं.

scooter news

River Indie स्कूटर मचा रहा गर्दा

River Indie इलेक्ट्रिक स्कूटर लोगों के बीच धमाल मचाने का काम कर रहा है, जिसे आप समय रहते खरीदकर ला सकते हैं. दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर में सबसे ज्यादा बूटस्पेस देने का काम किया जाता है. इसमें ग्राहकों को 43 लीटर का स्पेस शामिल किया जाता है. इसमें सारा सामान रखा जा सकता है.स्कूटर की कीमत की बात करें तो 1.25 लाख रुपये निर्धारित कि गई है.

scooter update

इतना ही नहीं इस स्कूटर की रेंज भी दमदार है. एक बार फुल बैटरी चार्ज करने पर 120 किमी तक आराम से चलाया जा सकता है. इसके अलावा OLA S1 Pro Gen 2 इलेक्ट्रिक स्कूटर भी मार्केट में तहलका मचाए हुए है. इसमें लोगों को 34 लीटर का बूटस्पेस देने का काम किया जाता है. इसके साथ ही ये बूटस्पेस डेली का सामान रखने के लिए फायदेमंद रहता है. स्कूटर के प्राइस की बात करें तो 1.29 लाख रुपये तक निर्धारित की गई है. इसे एक बार फुल चार्ज करने पर आराम से 195 किमी तक चलाया जा सकता है.

Ather Rizta भी जीत रहा दिल

मार्केट में तहलका मचाने वाले Ather Rizta इलेक्ट्रिक स्कूटर ग्राहकों के दिलों की पसंद बना हुआ है. इसमें 34 लीटर का बूटस्पेस शामिल किया जाता है. ये स्कूटर हाल ही में इंडियन मार्केट में लॉन्च करने का काम किया गया है. कंपनी ने इसे फैमिली स्कूटर का नाम दिया गया है. इसका शुरुआती एक्स-शोरूम प्राइस 1.10 लाख रुपये निर्धारित किया गया है.

स्कूटर को एक बार चार्जिंग पर 159 किमी तक दौड़ाया जा सकता है. वहीं, TVS iQube स्कूटर भी हर किसी का दिल जीतने का काम कर रहा है. इसमें 32 लीटर का बूटस्पेस शामिल किया गया है. स्कूटर की शोरूम में कीमत 94000 रुपये निर्धारित की गई है. इसे एक बार चार्जिंग करने पर 100 किमी तक चलाया जा सकता है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...