Weather Update: भारत के कई राज्यों में इन दिनों मूसलाधार बारिश (Weather Update) दर्ज की जा रही है, देश के ज्यादातर राज्यों में बारिश होने की वजह से तापमान (Weather Forecast) में गिरावट देखने को मिली है. भारी बारिश होने की वजह से आम जीवन अस्त-वयस्त हो गया है.

राजधानी दिल्ली की बात करें तो गुरुवार दोपहर भारी बारिश होने से लोगों को उमस भरी गर्मी से लोगों को थोड़ी राहत मिली है. दिल्ली के कई इलाकों में तेज बारिश के साथ ही तेज हवाएं भी चली हैं. दिल्ली के कुछ जगहों पर जलभराव देखने को मिला है.

50MP फ्रंट कैमरा के साथ Vivo और Oppo की बैंड बजाने आया Honor का 5G Smartphone, लड़कियां हुई दीवानी

Phones Under 6000: 6 हजार रुपये से कम कीमत में ये रहे किलर लुक स्मार्टफोन, जानिए पॉवरफुल बैटरी के साथ कीमत

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार दिल्ली में पूरे हफ्ते बारिश होने की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग के मुताबिक, इस हफ्ते ऐसा ही मौसम देखने को मिलेगा। शुक्रवार को भी दिल्ली-एनसीआर में दिनभर बादल छाए रहने की संभावना जताई गई है.

weather 1 2

इसके साथ ही कहीं-कहीं हल्की बारिश देखने को भी मिल सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, 20 और 21 जुलाई को दिल्ली में बारिश होने की संभावना जताई गई है.

इन राज्यों में बारिश की चेतवानी

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट की मानें तो, आज कोंकण और गोवा, गुजरात, तटीय कर्नाटक सहित कुछ राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा दक्षिणी मध्य प्रदेश, तेलंगाना के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश को देखते हुए अलर्ट जारी किया गया है.

आईएमडी ने अगले पांच दिनों के दौरान दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और राजस्थान में गरज और चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई गई है.

weather 3

मौसम विभाग के मुताबिक, कर्नाटक में 17,18 जुलाई को भारी बारिश होने की संभावना है. इस बीच, कर्नाटक, सौराष्ट्र और कच्छ के कुछ इलाकों में 17 और 18 जुलाई को भारी बारिश होने की भविष्वाणी की गई है.

मौसम विभाग का कहना है कि गोवा, कोंकण और तटीय कर्नाटक में 18 जुलाई को भारी बारिश हो सकती है. तमिलनाडु, केरल, तेलंगाना में बारिश जारी रहने की संभावना है. दक्षिणी राज्यों में भी बारिश की चेतवानी जारी की गई है.मौसम विभाग के मुताबिक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कर्नाटक, केरल, तेलंगाना और असम में लगातार बारिश होने की संभावना है.

8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से...