LIC Kanyadan Policy: बिटिया के फ्यूचर को लेकर चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है. हम आपको एक ऐसी स्कीम की डिटेल बताने जा रहे है,जिससे आपकी लाडो का फ्यूचर भी सिक्योर हो जाएगा और निवेश किया गया पैसा भी सुरक्षित रहेगा. इसलिए जरूरी है कि आप चलने वाली योजनाओं पर फोकस रखें, जिससे किसी तरह की प्रॉब्लम नहीं होगी.

भारत की बड़ी संस्थाओं में शामिल एलआईसी की तरफ से अब कई बेहतरीन स्कीम चलाई जा रही हैं, जहां आप अपनी बेटी के फ्यूचर में चार चाद लगा सकते हैं. कम निवेश करके कुछ ही साल में तगड़ा रिटर्न मिल जाएगा, जिसके लिए किसी तरह की परेशानी नहीं होगी. स्कीम को एलआईसी की तरफ से शुरू किया गया है.

इसे भी पढ़ेंः Gold Price Today: हो जाये खुश, शुक्रवार को उल्टे मुंह गिरे गोल्ड के दाम, तुरंत करें खरीदारी, इतना सस्ता हुआ गोल्ड

SBI की यह दो स्कीम बनी वरदान, निवेश करते ही मिल रहा तगड़ा रिटर्न, जानिए कैसे

एलआईसी द्वारा शुरू की गई स्कीम का ना कन्यादान योजना है, जो लोगों का दिल जीतने का काम कर रही है. इस योजना से आप सिंपल तरीके से तगड़ा लाभ प्राप्त कर सकते हैं. पहले आपको स्की में ठीक-ठाक तरीके से निवेश करने के साथ तमाम शर्तों को पूरा करना होगा.

जानिए योजना से संबंधित जरूरी बातें

एलआईसी द्वारा शुरू की गई स्कीम का नाम कन्यादान पॉलिसी है जिसमें अपनी बेटी का भविष्य सिक्योर कर सकते हैं. किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी, बस आपको कुछ जरूरी शर्तों को समझना होगा. एलआईसी कन्यादान पॉलिसी में आपको रोजाना के हिसाब से 121 रुपये का निवेश करने की जरूरत होगी.

LIC POLICY

इसके साथ ही मैच्योरिटी सीमा 25 साल की है यह पूरा होने के बाद आपको एक मुश्त 27 लाख रुपये का फायदा आराम से मिल जाएगा, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है. इसके साथ ही पॉलिसी का मेच्योरिटी समय सीमा 13 से 25 साल के हैं. इसके साथ ही 121 रुपये की बजाय 75 रुपये रोजाना भी निवेश करते हैं, तो आप हर माह 2250 रुपये जमा कर सकेंगे. मैच्योरिटी पीरियड पूरा होने के साथ आपको 14 लाख रुपये का फयाद मिल जाएगा. आप निवेश की राशि को घटा-बढ़ाने का काम कर सकते हैं.

LIC

पॉलिसी से जुड़कर मिलेगा यह फायदा

एलआईसी द्वारा कन्यादान पॉलिसी में निवेशक को कई बंपर फायदे मिल रहे हैं. पॉलिसी इनकम टैक्स एक्ट 1961 के क्षेत्र 80C के दायरे में आती हैं। इस स्कीम में आपको डेढ़ लाख रुपये तक की टैक्स छूट का फायदा आराम से मिल सकता है, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी. वहीं, पॉलिसी होल्डर की मैच्योरिटी पीरियड से पहले अकास्मिक निधन हो जाता है तो परिवार के किसी एक सदस्य को 10 लाख रुपये तक का फायदा आराम से मिल जाएगा.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...