Bajaj Freedom 125 CNG: भारत में पहली सीएनजी बाइक बाजार में दस्तक दे चुकी हैं, जिसपर लोगों का ध्यान काफी आकर्षित हो रहा है. मार्केट में दस्तक देने वाली बाइक का नाम Bajaj Freedom 125 CNG है. अभी बाइक की डिलीवरी बड़ी संख्या में शुरू नहीं की गई है. हालांकि लोगों ने इसे बुक करना शुरू कर दिया है. बुकिंग करने के बाद भी बाइक्स मिलने में काफी समय लगेगा, क्योंकि लोगों में इसे लेकर काफी उत्सुकता दिख रही है.

उम्मीद की जा रही है कि लोगों के उत्साह को देखते हुए वेटिंग पीरियड तीन महीने यानी 90 दिन तक जा सकता है. ग्राहकों को बुकिंग के बाद भी तीन महीने तक का इंतजार करना पड़ेगा. बाइक की अगर आप बुकिंग करना चाहते हैं तो फिर समय खराब ना करें. शुभ काम में देरी की तो फिर डिलीवरी के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है. सीएनजी बाइक को बुक करने के लिए आपको कुल 1,000 रुपये खर्च करने पड़ रहे हैं. हालांकि, Bajaj Freedom 125 CNG बाइक की बुकिंग का काम देशभर में शुरू हो चुका है. लोग ऑनलाइन तरीके से बाइक की बुकिंग करने का काम कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ेंः Ola S1x Electric Scooter पर मची लूट, पहली बार 20,000 में बनाएं अपना, जानिए डिटेल

मिडिल क्लास लोग Maruti Alto के हुए दीवाने, 32Kmpl तक माइलेज सुन शोरूम पर लगी भीड़

बुकिंग के बाद अभी कितने दिन बाद होगी डिलीवरी

भारत के कुछ शहरों में Bajaj Freedom 125 CNG बाइक की बुकिंग करने के बाद भी वेटिंग पीरियड बढ़ता जा रहा है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राष्ट्रीय राजधानी मुंबई में वेटिंग पीरियड 20 से 30 तक हो गया है. वहीं, पुणे महानगर की बात करें तो वेटिंग पीरियड 30 से 45 दिन तक पहुंच गया है. गुजरात में वेटिंग पीरियड काफी बढ़ गया है, जहां बुकिंग के 45 दिन बाद बाइक आपको डिलीवर की जाएगी.

CNG BIKE NEWS

इसके साथ ही बजाज सीएनजी बाइक की पहली डिलीवरी पुणे में श्री प्रवीण थोरात नामक शख्स को की गई है. सीएनजी बाइक के फीचर्स की बात करें तो बड़े ही लाजवाब हैं जो हर किसी का दिल जीतने का काम कर रहे हैं. दमदार बाइक में 124.5 सीसी का इंजन भी शामिल किया गया है. इसमें 9.3bhp की पावर और 9.7Nm का टॉर्क जनरेट करने का काम करता है.

BAJAJ CNG BIKE

इसके साथ ही 5 स्पीड गियरबॉक्स वाली इस बाइक में 2 लीटर का पेट्रोल टैंक और 2 किलोग्राम का सीएनजी सिलेंडर भी जोड़ा गया है. कंपनी के दावे के अनुसार, एक किलोग्राम सीएनजी में 102 किलोमीटर माइलेज का फायदा प्राप्त कर सकते हैं.

Bajaj Freedom 125 CNG मॉडल की कीमत

दिलों पर राज करने वाली बजाज सीएनजी बाइक के कुल तीन मॉडल हैं, जो लोगों के बीच धमाका मचा रहे हैं. इसमें बेस ड्रम वेरिएंट का प्राइस 95,000 रुपये निर्धारित की गई है. ड्रम एलईडी वेरिएंट का भाव कीमत 1.05 लाख रुपये तय किया गया है. वहीं, टॉप डिस्क वेरिएंट के लिए 1.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) खर्च करने की जरूरत होगी. आप बाइक की खरीदारी करने का मौका हाथ से बिल्कुल भी ना निकालें.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...