Tata मोटर्स ने हाल ही में अपनी नई Curve coupe SUV को लॉन्च करने की तैयारी कर ली है, जो भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में एक नए युग की शुरुआत होगी। Tata ने Curve के आईसीई (इंटरनल कम्बशन इंजन) और ईवी (इलेक्ट्रिक वेरिएंट) दोनों मॉडल्स को करेगी जिससे यह पेट्रोल और डीजल दोनों इंजनों में उपलब्ध होगी।

Tata की Curve Coupe SUV भारतीय बाजार में अपने प्रकार की पहली कूपे-स्टाइल SUV है। इसका कोई सीधा कॉम्पटीटर नहीं है, जिससे यह एक अनोखा विकल्प बनता है। कंपनी ने इसकी आधिकारिक लॉन्चिंग 7 अगस्त को की है और तभी इसकी कीमत का खुलासा किया जाएगा।

डिज़ाइन

Tata Curve Coupe SUV के डिज़ाइन की बात करे तो इसका एयरोडायनामिक डिज़ाइन इसे एक अलग पहचान देता है। इसकी स्लोपी डिज़ाइन हवा के विपरीत दिशा में तेजी से आगे बढ़ने में सहायता करती है। बड़े व्हील्स और बड़ा ग्राउंड क्लीरेंस इसे डेली यूज़ की ड्राइविंग के लिए बेहतरीन बनाते हैं। कंपनी इसे दो नए कलर शेड्स में पेश करेगी। इसके इलेक्ट्रिक मॉडल में वर्चुअल सनराइज और पेट्रोल वर्जन में गोल्ड एसेंस थीम मिलेगी।

Read More-सिर्फ 2000 रुपए में खरीद लाएं Realme का 50MP AI कैमरा फोन, भारी डिस्काउंट देख दनादन ऑर्डर कर रहे लोग!

इंजन

Tata Curve Coupe SUV के इंजन की बात कर्रे तो इसको पेट्रोल, डीजल और इलेक्ट्रिक तीनों मॉडल्स में पेश किया जायेगा। इसके मैकेनिकल स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन है, जो 125 ps की पावर और 225 nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। वहीं, 1.5 लीटर डीजल इंजन 115 ps की पावर और 260 nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

Tata Curve Coupe SUV 1 jpg

इलेक्ट्रिक वर्जन

दूसरी तरफ इसका इलेक्ट्रिक वर्जन बेस्ट-इन-क्लास ड्राइविंग रेंज के साथ आएगा। इसमें Nexon EV से बड़ा बैटरी पैक हो सकता है जिससे यह सिंगल चार्ज में 500 km तक की ड्राइविंग रेंज देगी। तुलना करें तो Tata Nexon EV सिंगल चार्ज में 452 km तक की रेंज देती है जिससे curve कई प्रीमियम इलेक्ट्रिक कारों को टक्कर दे सकती है।

Read More-Toyota की इस नई कार ने Mahindra के गाड़ियों की दिखा दी औकात, कीमत सुन सब हो गए हैरान

Tata की नई Curve Coupe SUV भारतीय बाजार में एक नया ट्रेंड सेट कर रही है। अपने अनोखे कूपे-स्टाइल, दमदार इंजन, बेहतरीन माइलेज और एडवांस्ड फीचर्स के साथ यह एसयूवी भारतीय ग्राहकों के बीच तेजी से लोकप्रिय हो रही है। अगर आप एक नई और प्रीमियम एसयूवी खरीदने का सोच रहे हैं, तो Tata Curve Coupe आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है।

Meet Mobin, an automotive and business writer at Times Bull. With a passion for the latest trends and innovations in these industries, Mobin brings engaging perspectives to readers through his articles....