Hero MotoCorp भारत में विश्वाश के लिए जानी जाती है। कई वर्षों से Hero कंपनी की बाइक्स और स्कूटर बेहद लोकप्रिय रहे हैं। अब Hero इलेक्ट्रिक सेगमेंट में भी धमाल मचा रही है।

Hero MotoCorp ने Vida ब्रांड के तहत दो इलेक्ट्रिक स्कूटर Hero Vida V1 Plus और Hero V1 Pro को बाजार में उतारा है। अगर आप भी एक भरोसेमंद इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं, तो HERO का Vida इलेक्ट्रिक स्कूटर आपके लिए एक परफेक्ट चॉइस हो सकता है। तो चलिए जानते हैं इसके फीचर्स और कीमत।

फीचर्स

Hero Vida Electric Scooter के फीचर्स की बात करे तो इसमें आपको इतने सारे शानदार फीचर्स मिलते हैं कि आपका दिल खुश हो जाएगा। इसमें रिमोट स्टार्ट, पुश बटन स्टार्ट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, वाईफाई कनेक्टिविटी, कॉल और एसएमएस अलर्ट, जियो फेंसिंग, रोड साइड असिस्टेंस, एंटी थेफ्ट अलार्म, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, म्यूजिक कंट्रोल, ओटीए, कीलेस इग्निशन, क्रूज कंट्रोल, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल ओडोमीटर, एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेल लाइट, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप और डीआरएल जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

बैटरी

Hero Vida Electric Scooter के बैटरी की बात करे तो इसकी खास बात यह है कि इसमें रिमूवेबल बैटरी मिलती है जिसे आप कहीं भी निकालकर घर या ऑफिस में चार्ज कर सकते हैं। Vida V1 Pro स्कूटर में 3.94 KWh क्षमता वाली रिमूवेबल लिथियम आयन बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है जो लगभग 5 घंटे में 0 से 80% तक चार्ज हो जाती है।

Read More-कम बजट में चिपचिपी गर्मी को करें अलविदा! बंपर डिस्काउंट में Amazon दे रहा खरीदने का चांस

रेंज

Hero Vida Electric Scooter की रेंज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि यह सिंगल चार्ज में 165 KM की IDC रेंज देता है। हालांकि, इसके रियल वर्ल्ड में रेंज कम हो सकती है। वहीं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 80 km प्रति घंटा है। यह स्कूटर मात्र 3.2 सेकंड में 0 से 40 km प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है।

Hero Vida Electric Scooter 2 jpg

कीमत

Hero Vida Electric Scooter की कीमत के बारे में बात करें तो हाल ही में कंपनी ने इसकी कीमतों में भारी गिरावट की है। फ़िलहाल में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1,30,200 रुपये है, जो दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत है।

Read More-कम बजट में चिपचिपी गर्मी को करें अलविदा! बंपर डिस्काउंट में Amazon दे रहा खरीदने का चांस

HERO की Vida इलेक्ट्रिक स्कूटर उन लोगों के लिए एक शानदार विकल्प है जो एक विश्वसनीय और हाईटेक इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं। इसमें मिलने वाले शानदार फीचर्स, पावरफुल बैटरी और बेहतरीन रेंज इसे बाजार में एक प्रमुख स्थान दिलाते हैं। तो अगर आप एक नई इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं तो Hero Vida आपके लिए एक परफेक्ट चॉइस हो सकती है।

 

Meet Mobin, an automotive and business writer at Times Bull. With a passion for the latest trends and innovations in these industries, Mobin brings engaging perspectives to readers through his articles....