Maruti Suzuki Ertiga ZXI: देशभर में अब फैमिली गाड़ियों का बोलवाला है, जिन्हें लोग खरीदारी बहुत ही अच्छा समझ रहे हैं. अगर आपके पास कोई गाड़ी नहीं तो फिर देर नहीं करें. हम आपको फैमिली गाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है. आज हम बात कर रहे हैं देश की नाम ऑटो कंपनी मारुति सुजुकी की अर्टिगा ZXI गाड़ी की, जो गजब फीचर्स के साथ हर किसी की पहली पसंद बनी हुई है.

यह सेवन सीटर गाड़ी है, जिसे फैमिली कार के तौर पर जाना जाता है. अगर आप कहीं लंबी यात्रा पर जा रहे हैं तो यह गाड़ी बहुत अच्छा ऑप्शन है. 7 सीटर कार को खरीदने के लिए कहीं भी परेशान होने की जरूरत नहीं होगी. आप सिंपल तरीके से इस गाड़ी को कम पैसों में ही खरीदकर घर ला सकते हैं.

Maruti Suzuki news

इसे भी पढ़ेंः ITR Filing: टैक्सपेयर्स की खुशी का नहीं ठिकाना, अब Whatsapp से भी दाखिल करें इनकम टैक्स रिटर्न, जानिए कैसे

Amazon Prime Day 2024: नामी ब्रांड के 5G स्मार्टफोंस पर लगी सेल! 21 जुलाई तक हैं खरीदने का मौका

इस गाड़ी को आप ईएमआई प्लान के जरिए भी खरीदकर ला सकते हैं. इसलिए जरूरी है कि आप बिल्कुल भी मौका हाथ से ना जाने दें. आपने गाड़ी की खरीदारी करने का ऑफर निकाला तो फिर फाइनेंस प्लान का अवसर हाथ से निकल जाएगा, जो किसी बड़े झटके की तरह होगा.

Maruti Suzuki Ertiga ZXI पर जानिए ईएमआई प्लान

भारत की नंबर बन कंपनियों में शुमार मारुति सुजुकी की अर्टिगा ZXI ऑटोमैटिक कार हर किसी के दिलों पर छुरिया चला रही है. इस कार को आप फाइनेंस प्लान के जरिए कम कीमत देकर घर ला सकते हैं. वैसे गाड़ी की एक्स-शोरूम कीमत 12.33 लाख रुपये से ऑन-रोड होने तक 14.13 लाख रुपये तक निर्धारित की गई है.

Maruti Suzuki news update

अगर आप सारी रकम एक बार चुकाने में सक्षम नहीं तो फिर चिंता ना करें. गाड़ी की खरीदारी को आप 2 लाख रुपये की डाउनपेमेंट में घर ला सकते हैं. इसके बाद 12.13 लाख रुपये का लोन आराम से मिल जाएगा. गाड़ी की खरीदारी के बाद आपको 5 साल तक प्रति महीने 25,595 रुपये की किस्त भरनी होगी. 5 वर्षों में 3,02,703 रुपये ब्याज दर के रूप में वापस करना होगा.

भैया गाड़ी के फीचर्स बने आकर्षक

मारुति सुजुकी अर्टिगा ZXI के फीचर्स एकदम आकर्षक बने हुए हैं जिसकी खरीदारी को हर किसी के चेहरे पर काफी उतावलापन देखने को मिल रहा है. यह गाड़ी कुल 9 वेरिएंट में धमाका मचा रही है. इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमतें 8.69 लाख रुपये से लेकर 13.03 लाख रुपये तक निर्धारित की गई है.

इसमें 7 सीटर कार 7 कलर ऑप्शन में भारतीय बाजार में आती है. गाड़ी में 1462 cc का इंजन भी जोड़ा गया है. इसमें 101.64 bhp की पावर और 136.8 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने का काम करता है. कंपनी के दावे के अनुसार, यह गाड़ी 20.3 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज भी प्रदान करती है. इसलिए जरूरी है कि आप इसे सस्ते में खरीद सकते हैं.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...