Coupe SUV के क्षेत्र में Citroen ने भी कदम रखा है और अपनी नई SUV Citroen Basalt को पेश किया है। Tata Curve के बाद यह दूसरी बड़ी coupe SUV होगी जो भारतीय बाजार में हलचल मचाने को तैयार है। तो चलिए जानते हैं कि इस नई गाड़ी में क्या कुछ खास है और इसके इंटीरियर और एक्सटीरियर में क्या नया जुड़ा है।

कुछ महीनों पहले Citroen ने Basalt कॉन्सेप्ट को आधिकारिक तौर पर इमेजेज और वीडियो के जरिए दिखाया था। यह C3 Aircross का कूपे वर्जन है जिसमें स्लोपिंग रूफलाइन है जिसने भारतीय कॉम्पैक्ट SUV खरीदारों का ध्यान खींचा। इसके बाद जल्द ही टेस्ट की स्पाई शॉट्स भी इंटरनेट पर दिखाई देने लगेगी।

Citroen Basalt के फीचर्स

यह आने वाली Citroen Basalt Coupe SUV का प्रोडक्शन-स्पेक वर्जन था। हालांकि इसमें कुछ फीचर्स की कमी थी जो कॉन्सेप्ट वर्जन में थे जिससे यह पता चलता हैं कि यह बेस या मिड-स्पेक वर्जन हो सकता है। लेकिन, अब नए आधिकारिक टीजर में प्रोडक्शन-स्पेक वर्जन के कुछ मिसिंग एट्रिब्यूट्स दिखाए गए हैं।

Citroen Basalt 3 jpg

Citroen Basalt के मुख्य फीचर्स

Citroen Basalt में C3 एयरक्रॉस की तुलना में कई मुख्य फीचर्स जोड़ी गई है। जो प्रोजेक्टर हेडलाइट्स का सेटअप है जो एलईडी से रोशन हो सकती हैं। हालांकि, हलोजन का भी संभावना है। इसके अंदर की तरफ टीजर में कुछ नए फीचर्स की पुष्टि हुई है जो C3 Aircross के मुकाबले आधुनिक हैं।

Read More-iQOO के नए स्मार्टफोन iQOO Z9 Lite 5G को खरीदें शानदार ऑफर के साथ, यहाँ मिल रहा है बेहतरीन डिस्काउंट

Budget Expectations: सरकारी कर्मचारियों को हर महीना मिलेगी पेंशन! सरकार लेगी यह चौंकाने वाला फैसला

Citroen Basalt के कंफर्ट फीचर्स के लिए इसके नए टीजर में Basalt के कुछ इंटीरियर अपग्रेड्स को दिखाया गया है। इन अपग्रेड्स में फ्रंट और रियर आर्मरेस्ट शामिल हैं। रियर आर्मरेस्ट में कपहोल्डर्स और स्मार्टफोन होल्डर भी इंटीग्रेटेड हैं।

Citroen Basalt के टीजर

Citroen Basalt के नए टीजर में साइड सपोर्ट्स वाले हेडरेस्ट और लेदरट सीट्स भी दिखाए गए हैं। इसके बाकी संभावित फीचर्स में ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, कीलेस एंट्री और पुश-बटन स्टार्ट, ऑटो-डिमिंग आईआरवीएम, क्रूज़ कंट्रोल, 6 एयरबैग्स और अन्य शामिल हैं।

Citroen Basalt 2 jpg

Citroen Basalt के इंजन

Citroen Basalt के इंजन की बात है तो इसमें 1.2L 3-सिलेंडर प्योरटेक 110 यूनिट होगा, जो 100 ps का पावर और 190 nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसे 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर यूनिट के साथ पेश किया जाएगा।

Read More-iQOO के नए स्मार्टफोन iQOO Z9 Lite 5G को खरीदें शानदार ऑफर के साथ, यहाँ मिल रहा है बेहतरीन डिस्काउंट

Budget Expectations: सरकारी कर्मचारियों को हर महीना मिलेगी पेंशन! सरकार लेगी यह चौंकाने वाला फैसला

Citroen Basalt Coupe SUV के लॉन्च से भारतीय कार बाजार में एक नई ऊर्जा का संचार होगा। यह नई गाड़ी न केवल अपने स्टाइलिश लुक और आधुनिक फीचर्स के कारण बल्कि अपनी पावर और परफॉर्मेंस के लिए भी चर्चा में रहेगी। 2 अगस्त 2024 को इसके लॉन्च का इंतजार सभी को है।

Meet Mobin, an automotive and business writer at Times Bull. With a passion for the latest trends and innovations in these industries, Mobin brings engaging perspectives to readers through his articles....