Fixed Deposit Bank: फिक्स्ड डिपॉजिट (Fd) कर पैसा कमाने का अब एक कल्चर बन चुका है. नौकरी पेशे और किसी कारोबारी से जुड़े लोग बैंकों में फिक्स्ड डिपॉजिट(Fd) कर मोटी रकम कमाने का ख्वाब पूरा करते हैं. भारत में अब कई बैंक ऐसे हैं जो एफडी करने पर बंपर ब्याज देती हैं, जहां लोग बड़े स्तर पर निवेश कर फायदा उठा रहे हैं. मोटा ब्याज देने के मामले में सरकारी ही नहीं बल्कि निजी सेक्टर में जमी बैंक भी पीछे नहीं हैं, जहां लोगों को तगड़ा फायदा मिल रहा है.

स्माॉल फाइनेंस बैंक में निवेश करने पर रिस्क छोटी बैकों की तुलना में कुछ ज्यादा रहता है. रिटर्न के मामले में स्मॉल फाइनेंस बैंक नार्मल बैंक से अधिक ऑफर करते रहते हैं, जहां नौकरी पेशे से जुड़े लोग खूब पैसा जमा करते हैं. हम आपको कुछ स्मॉल फाइनेंस बैंकों के बार में जानकारी देने जा रहे हैं, जहां निवेश कर तगड़ा ब्याज प्राप्त कर सकते हैं. इससे किसी तरह की परेशानी नहीं होगी. इसलिए जरूरी है कि सुनहरे ऑफर को हाथ से ना जाने दें.

Fixed Deposit Bank News

Read More: बालों को तेजी से बढ़ाना चाहते हैं तो आज से ही करें इन चीज़ों का इस्तेमाल, देखते ही देखते घुटनों तक आ जाएंगे बाल

Read More: Budget Expectations: सरकारी कर्मचारियों को हर महीना मिलेगी पेंशन! सरकार लेगी यह चौंकाने वाला फैसला

Fixed Deposit कहां मिल रहा तगड़ा ब्याज?

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक की तरफ से अपने कस्टमर को तगड़ा ब्याज दिया जा रहा है. सामान्य ग्राहकों को यहां 5 साल की फिक्स्ड डिपॉजिट करने पर 9.10 फीसदी ब्याज का फायदा मिल रहा है. वरिष्ठ नागरिकों को निवेश करने पर 9.60 प्रतिशत ब्याज का ऑफर मिल रहा है. बड़ी संख्या में लोग यहां पैसे जमा कर लाभ ले सकते हैं.

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने खाताधारकों को 101 दिन की फिक्स्ड डिपॉजिट पर 9 फीसदी का ब्याज दे रहा है. इसके अलावा सीनियर सिटीजन को इतने दिन में 9.50 फीसदी ब्याज ऑफर कर रहा है. फिनकेयर स्मॉल अपने सामान्य खाताधारकों को 1000 दिन की फिक्स्ड डिपॉजिट करने पर 8.51 फीसदी ब्याज दे रहा है.

Fixed Deposit Bank Update
यहां वरिष्ठ नागरिकों को 9.1 फीसदी ब्याज का लाभ मिल रहा है. दूसरी तरफ इक्विटस स्मॉल फाइनेंस बैंक 888 दिन की एफडी करने पर सामान्य खाताधारकों को 8.50 प्रतिशत और वरिष्ठ नागरिकों को 9 फीसदी तक ब्याज का लाभ मिल रहा है. इसलिए आप मौके का लाभ उठा सकते हैं.

Fixed Deposit पर यहां भी मिल रहा तगड़ा ब्याज

दूसरी तरफ जना स्मॉल फाइनेंस बैंक भी फिक्स्ड डिपॉजिट करने पर तगड़ा ब्याज का लाभ मिल रहा है. आप समय रहते इसका लाभ प्राप्त कर सकते हैं. स्मॉल फाइनेंस बैंक में 500 दिन की एफडी पर अपने सामान्य नागरिकों को 8.50 फीसदी ब्याज का लाभ दे रहा है. यहां से वरिष्ठ नागरिकों को 9 फीसदी ब्याज मिल रहा है.

Read More: Budget Phone: बजट में ढूंढ रहे फोन? सिर्फ 12,998 में घर लाएं Realme का धाकड़ Smartphone, लिमिटेड हैं डील

Read More: मानसूनी बेला में Hero Hf Deluxe पर मिल रहा ऑफर, नए लुक के साथ मात्र 10000 में खरीदें

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक सामान्य खाताधारकों को 1000 से 1500 दिन की एफडी पर 8.25 फीसदी और सीनियर सिटीजन खाताधारकों को 8.85 फीसदी ब्याज मिल रहा है. फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक सामान्य ग्राहकों को 1000 दिन के लिए एफडी करने पर 8.51 फीसदी और सीनियर सिटीजन खाताधारकों को 9.1 फीसदी ब्याज का ऑफर मिल रहा है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...