Maruti Suzuki Alto K10: गाड़ियों खरीदते वक्त हर कोई माइलेज को पहले प्राथमिकता देता है. पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम के बीच हर कोई चाहता है कि गाड़ी दमदार माइलेज वाली होनी चाहिए, जिससे आपका खर्च कम हो जाएगा. क्या आपको पता है कि धाकड़ माइलेज के साथ मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 मार्केट में जल्द तहलका मचाने को तैयार है.

यह कार आधुनिक फीचर्स से लैस होगी, जिसे मार्केट में खूब सपोर्ट मिलने की उम्मीद है. सुजुकी मोटर कॉर्पोरेशन ने अगले 10 साल के लिए टेक्नोलॉजी स्ट्रेटजी तैयार की है. कंपनी की स्ट्रेटजी का उद्देश्य का बड़ा मकसद गाड़ियों से निकलने वाले कार्बन उत्सर्जन को कम करना है और वातावरण को स्वच्छ बनाना है. इस गाड़ी को मार्केट में बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिलने की उम्मीद है. जिसका वजन भी बहुत कम होगा. लॉन्चिंग की तारीख पर आधिकारिक रूप से अभी कुछ नहीं कहा है, लेकिन मीडिया की खबरों में जल्द का दावा किया जा रहा है.

Maruti Alto K10 News

Read More: दिल जीतने वाला ऑफर! Amazon सेल में बेहद सस्ते बिक रहे Cooler और Fan, मिल रहे बेस्ट ऑप्शंस

Read More: Nothing Phone 2 की खरीदारी करे अब सस्ती कीमत पे, Flipkart GOAT Sale का उठाये फायदा

Maruti Suzuki Alto K10 वजन में होगी कम

युवाओं के दिलों की पहली पसंद बनी ऑल्टो के10 को तमाम फीचर्स भी एकदम दमार हैं. पहले भी इसके पुराने को बाजार में काफी सपोर्ट मिलता था. अब नया मॉडल 100 किलो से हल्का हो सकता है. गाड़ी हल्के होने कई तरह के फायदे मिलते हैं. गाड़ी बनाने में कम मैटेरियल लगेगा, इसे बनाने में कम ऊर्जा खर्च होगी.

Maruti Alto K10 Update

इतना ही नहीं गाड़ी सड़क पर दौड़ती वक्त तेल भी कम होगी, जिसकी वजह से पुराने मॉडल से ज्यादा माइलेज रहने का अनुमान है. कंपनी के मुताबिक, अगर किसी गाड़ी का वजन 200 कम कर दिया जाए तो उसे तैयारी करने में 20 फीसदी कम एनर्जी लगी है. इतना ही नहीं गाड़ी को चलाने में 6 फीसदी कम ऊर्जा खर्च होती है. इसका सीधा मतलब कि नई ऑल्टो के10 को बनाने में दस फीसदी कम एनर्जी खर्च होगी. इसे चलाने पर माइलेज भी काफी ज्यादा रहने की रहने की उम्मीद है.

Maruti Suzuki Alto K10 में होगा नई टेक्नोलॉजी का यूज

मारुति सुजुकी ऑल्टो के10 गाड़ी आधुनिक टेक्नोलॉजी से भरपूर रहने की उम्मीद है. गाड़ी का कम वजन के चलते खपत करने की कोशिश भी की गई है. कंपनी ने बड़ी जानकारी देते हुए बताया कि अपने हेरटेक प्लेफॉर्म को और बढ़िया बनाने का काम करेगी. इससे अगले दस साल में ऑल्टो के10 का वजन 15 फीसदी और कम होने की उम्मीद होने है.

Read More: हार्ट अटैक ही नहीं बल्कि डायबिटीज जैसी गंभीर बीमारियों का संकेत है मोटापा, ऐसे करें बचाव

आधे से भी कम दाम में खरीदें 32 और 43 Inches Smart TV, फिर नहीं मिलेगा ऐसा धांसू मौका

गाड़ी के माइलेज की बात करें तो एक लीटर पेट्रोल में आराम से 35 किमी तक चला सकते हैं. कंपनी ने लॉन्चिंग की तारीख पर अभी कुछ नहीं कहा है. इसके वेरिएंट को विकसित करने का काम तेजी से चल रहा है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...