GPSC Recruitment 2024: बहुत से लोग ऐसे होते हैं, जिन्हें सिर्फ सरकारी नौकरी (sarkari Naukari) ही करनी होती है. सरकारी नौकरी (Government Job) की चाह में कितनी सारी प्राइवेट नौकरी छोड़ देते हैं. कुछ लोग बैंक सेक्टर तो कुछ लोग पुलिस लाइन में नौकरी करने का सपना देखते हैं.

यदि आप भी इन्हीं लोगों में से एक हैं तो आपके पास बढ़िया मौका है. यदि आप जेलर बनने का सपना देख रहे हैं, तो आपके लिए खुशखबरी सामने आ रही है. जेलर की नौकरी (Sarkari Naukri) के लिए बंपर भर्ती निकली है. गुजरात लोक सेवा आयोग (GPSC) ने जेलर ग्रुप-I (पुरुष), क्लास-II के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है.

Read more: मात्र 1204 रुपये महीने की ईएमआई पर Bajaj Freedom 125 Cng बनाएं दिल की रानी, ऑफर देख मची लूट

Read more: EPFO की खास सुविधा का उठाएं लाभ, मिलेगी 50,000 रुपये की रकम, पढ़ें डिटेल्स

योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इच्छुक एवं योग्य कैंडिडेट्स जीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट gpsc.gujarat.gov.in पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

jailor ki naukari 2

आपको बता दें कि इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. यदि आपने अभी भी अप्लाई नहीं किया है, तो जल्दी करें। क्योंकि, आपके पास अधिक समय नहीं बचा हुआ है.

आवेदन करने के लिए आखिरी डेट 22 जुलाई तक है. इस भर्ती के जरिये से कुल 7 पदों पर बहाली होनी है. अगर आपका भी मन जेलर बनने का कर रहा है, तो आप इन पदों के लिए घर बैठे आवेदन कर सकते हैं.

इन पदों पर होगी भर्तियां

जेलर ग्रुप-I (पुरुष), क्लास-II- 7 पद

कितनी होनी चाहिए उम्र

GPSC भर्ती 2024 के तहत जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करते हैं, उनकी आयुसीमा 35 वर्ष या उससे कम होनी चाहिए.

कितना देना होगा आवेदन शुल्क

उम्मीदवार जो भी GPSC के इस भर्ती के लिए अप्लाई करने की सोच रहे हैं, उन्हें आवेदन शुल्क के तौर पर 100 रुपये प्लस लागू डाक शुल्क या फिर 100 रुपये प्लस सेवा शुल्क ऑनलाइन माध्यम से देना होगा। हालांकि, फिजिकल रूप से विकलांग उम्मीदवारों को आवेदन के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा.

jailor ki naukari

Read More: Sawan 2024 : इस बार का सावन का महीना होगा खास, बन रहा है विशेष योग, जानें शुभ मुहूर्त, पूजन विधि और उपाय

Read More:  IAS Interview Questions: क्या है जो इंसान ले सकता है पर कभी… UPSC इंटरव्यू के सर चकरा देने वाले सवाल

कैसे किया जायेगा चयन

उम्मीदवार का चयन प्रीलिम्स परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

कितनी मिलेगी सैलरी 

यदि आपका इन पदों के लिए चयन हो जाता है, तो उम्मीदवार को सैलरी के तौर पर लेवल 8 के तहत 44900 रुपये से 142400 रुपये हर महीने दिए जायेंगे. ध्यान रहे अप्लाई करने के लिए आपके पास अब अधिक समय नहीं बचा हुआ है. आपके पास केवल कुछ ही घंटे बचे हुए हैं, समय निकल जाने के बाद आपके हाथ से बढ़िया मौका निकल जायेगा.

ये रहा नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक

8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से...