JIO Telecom Company: जियो देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी (JIO Telecom Company) हैं। जियो के द्वारा अपने यूजर्स को रिझाने के लिए कई सारे नए-नए ऑफर पेश करता है। इसके साथ में कई ऐसे किफायती ऑफर पेश किए हैं जिससे यूजर्स को काफी बेनिफिट भी मिल रहा है। जानकारी के लिए बता दें जियो ने शनिवार को कहा के वह डेटा ट्रैफिक यानि कि खपत के मामले में चीनी कंपनियों को पीछे छोड़ते हुए दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी बन गई है।

कंपनी के बयान के मुताबिक, प्रति व्यक्ति डेटा खर्च बढ़कर 30.3 जीबी प्रति माह यानि कि हर रोज एक जीबी से ज्यादा हो गया है। इसके साथ में वह डेटा ट्रैफिक के मामले में दुनिया की भी सबसे बड़ी कंपनी बन गयी है।

आपको बता दें रिलायंस जियो के जून तिमाही के डेटा पर गौर करें तो डेटा खपत 32.8 फीसदी बढ़कर 44 अरब गीगाबाइट जीबी हो गयी है। जो कि बीते साल इसी तिमाही में 33.2 अरब जीबी हो गया था।

Read More: Prime Day Sale: लूट लो…सस्ते में Split AC को! भारी डिस्काउंट के साथ आज रात तक खरीदने का मौका

Read More: 1 लाख रुपये से अधिक महीने की सैलरी चाहिए तो इस नौकरी के लिए करें तुरंत करें अप्लाई, कल है आखिरी मौका

ग्राहकों की संख्या बढ़ी इतनी

बयान के मुताबिक ये भी कहा गया है कि कंपनी ने कुल ग्राहकों की संख्या में करीब 49 करोड़ संख्या देखी है। इसमें करीब 13 करोड यूजर्स 5जी वाले शामिल हैं। इसक साथ में यदि चीन को छोड़ दें तो रिलायंस जियो 5जी सर्विस के मामले में सबसे बड़ी कंपनी में से एक बन गयी है।

JIO Telecom Company

रिलायंस जियो इन्फोकॉम के चेयरमैन आकाश एम अंबानी ने कहा कि क्वालिटी हायर कवरेज वाला, किफायती इंटनेट डिजिटल की रीढ़ हैं और जियो को इसमें कंट्रीब्यूशन करने पर काफी गर्व हो रहा है।

हमारे नए प्रीपेड प्लान 5जी और एआई के क्षेत्र में नवोन्मेष और सतत विकास को बढ़ावा देना है। ग्राहक पहले अपनी पहुंच के साथ अपने बेहतरीन नेटवर्क और नई सर्विस की ताकत के दम पर जियो मार्केट में अपनी स्थिति को मजबूत करेगा।

Read More: मात्र 1204 रुपये महीने की ईएमआई पर Bajaj Freedom 125 Cng बनाएं दिल की रानी, ऑफर देख मची लूट

Read More: 1 लाख रुपये से अधिक महीने की सैलरी चाहिए तो इस नौकरी के लिए करें तुरंत करें अप्लाई, कल है आखिरी मौका

वॉयस कॉलिंग में रिकॉर्ड बढ़ोतरी

कंपनी ने अपने नेटवर्क पर वॉयस कॉलिंग चालू फाइनेंशियल ईयर की जून तिमाही में 1420 अरब मिनट के रिकॉर्ड स्तर पर चली गई है जो कि बीते साल के इसी समय के मुकाबले काफी ज्यादा भी है।

JIO Telecom Company

रिलायंस जियो की इस उपलब्धि से देश और दुनिया में भारत देश का भी नाम हो रहा है। साथ ही टेलीकॉम क्षेत्र में एक नए विस्तार को भी बढ़ावा मिला है।

आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री...